अगले 10 दिनों के लिए लगभग 2600 ट्रेनें निर्धारित की गई हैं: रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद कुमार यादव

अगले 10 दिनों के लिए लगभग 2600 ट्रेनें निर्धारित की गई हैं: रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद कुमार यादवरेल और गृह मंत्रालय की शनिवार को संयुक्‍त

Update: 2021-02-16 06:22 GMT

अगले 10 दिनों के लिए लगभग 2600 ट्रेनें निर्धारित की गई हैं: रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद कुमार यादव

National | रेल और गृह मंत्रालय की शनिवार को संयुक्‍त प्रेस काफ्रेंस आयोजित हुई। गृह मंत्रालय की संयुक्त सचिव पुण्‍य सलिला श्रीवास्‍तवजी ने बताया की श्रमिक स्पेशल ट्रेनों की संख्या अब प्रतिदिन 200 से अधिक हो गई है। अब तक 2600 से अधिक श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चली हैं, 35 लाख से अधिक प्रवासियों ने इन ट्रेनों का इस्तमाल किया है। 

LOCKDOWN के बीच SBI बैंक का बदला टाइम टेबल, पढ़िए पूरी खबर

विनोद कुमार यादव, अध्यक्ष, भारतीय रेलवे ने बताया की   1 मई को श्रमिक स्पेशल ट्रेनें शुरू की गई। सभी यात्रियों को मुफ्त भोजन और पीने का पानी उपलब्ध कराया जा रहा है। ट्रेनों और स्टेशनों में सोशल डिस्टेंसिंग और स्वच्छता प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है , उन्होंने ये भी बताया की उत्तर प्रदेश और बिहार के प्रवासी मजदूरों के लिए 80% ट्रेन चलाई गई हैं। 

उन्‍होंने कहा कि भारतीय रेल और राज्य सरकारों ने मिलकर अगले 10 दिनों के लिए एक शेड्यूल बनाया है और 2600 ट्रेनें चलाई जाएंगी। इसमें 36 लाख यात्री सफर कर पाएंगे। अगर किसी भी स्टेशन से ज्यादा संख्या में प्रवासी अपने घर जाना चाहेंगे तो उनके लिए भी ट्रेन सेवा उपलब्ध करवाई जाएगी।

हली कोरोना वैक्सीन जिसका 100 लोगों पर ट्रायल हुआ पूरा, जानें क्या आया रिजल्ट

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:     

Similar News