जजों की अनोखी और सराहनीय पहल, लड़कियों को देह व्यापार से बचाने....: MP NEWS

जजों की अनोखी और सराहनीय पहल, लड़कियों को देहव्यापार से बचाने....: MP NEWS नीमच। जिले में देहव्यापार इस तहर बढ़ रहा है कि एनजीओं के माध्यम

Update: 2021-02-16 06:48 GMT

जजों की अनोखी और सराहनीय पहल, लड़कियों को देह व्यापार से बचाने….: MP NEWS

नीमच। जिले में देह व्यापार इस तहर बढ़ रहा है कि एनजीओं के माध्यम से जिला जज को सामने आना पड़ा। जजों ने एक संवाद कार्यक्रम आयोजित कर देह व्यापार करने वाले स्थान पहुंचे और लोगों से मुलाकात की। लोगो से संवाद कर जानने का प्रयास किया कि इसकी असली वहज क्या है। जिला जजों के इस प्रयास से लडकियों में एक आशा कि किरण जगी है।

तेज रफ्तार का कहर, बाइक सवार एक युवक की मौत, दो गंभीर : Satna News

जानकारी के अनुसार नीमच, रतलाम तथा मंदसौर क्षेत्र में एक विशेष समुदाय के लोगों द्वारा अपनी लडकियांे से देहव्यापार करवाया जाता हैं। जिसमें नाबालिक लडकियां भी शामिल हैं। यह समाज विरोधी कार्य काफी समय से चल रहा है। जिसे रोकने के लिए वर्तमान समय में एक एनजीओ काम कर रहा है। अब जिले के जज इसकी मदत से इस देहव्यापार में फंसी महिलाओं नाबालिग लडकियांे को बाहर निकालने में मदत करेगी।

जिला जज ह्दयेश श्रीवास्तव ने एक विशेष समुदाय कि बालिकाओं के उत्थान के लिए एक संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें जज ने उस समुदाय की महिलाओं से चर्चा कर साथ मेें देहव्यापार में फंसी बालिकाआंे से बात की गई। वही उन बालिकाओ से भी चर्चा की जो इस दलदल से निकल कर अब नया जीवन शुरू कर दिया हैं।

नीमच के जिला एवं सत्र न्यायाधीष ह्दयेश श्रीवास्तव ने कहा लेागों से मुलाकात करने के बाद कहा कि विधिक सहायता प्राधिकरण का काम सिर्फ निःशुल्क एडवोकट उपलब्ध करवाना ही नही हैं। हमें समाज के लोगों से मिलकर उसमें व्याप्त बुराइयों को समाप्त करने की ओर ध्यान देना पडेगा। तभी समाज से अपराध को भी समाप्त करने में मदत मिलेगी।

रीवा के चोरहटा हवाई पट्टी में बड़ा हादसा टला, रनवे से फिसला प्लेन

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Similar News