स्वर्णिम चतुर्भुज स्कीम के तहत ट्रेनों की बढ़ेगी रफ्तार, 110 से बढ़कर 130 किलोमीटर.

स्वर्णिम चतुर्भुज स्कीम के तहत ट्रेनों की बढ़ेगी रफ्तार, 110 से बढ़कर 130 किलोमीटर. भोपाल। ट्रेनों में सफर करने वाले यात्री अब कंम समय में अपनी यात्रा पूरी

Update: 2021-02-16 06:36 GMT

स्वर्णिम चतुर्भुज स्कीम के तहत ट्रेनों की बढ़ेगी रफ्तार, 110 से बढ़कर 130 किलोमीटर.

भोपाल। ट्रेनों में सफर करने वाले यात्री अब कंम समय में अपनी यात्रा पूरी कर सकेगें। इसके लिए स्वर्णिम चतुर्भुज स्कीम के तहत लंबी दूरी की मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों से स्लीपर कोच को खत्म करने के साथ ही अब ट्रेन की रफ्तार बढ़ाने की तरफ कदम बढ़ा जा रहा है। जिसके लिए रेलवे ने फैसला लिया है कि अब जन शताब्दी, हमसफर व भोपाल एक्सप्रेस को जर्मनी की लिंक हॉफमैन बोश टेक्नोलॉजी के कोच के रैक से चलाया जाएगा।

Full View Full View

ऐसी होगी रफ्तार

रेलवे की इस व्यवस्था से ट्रेनों की औसत रफ्तार 110 से बढ़कर 130 किलोमीटर प्रति घंटा हो जाएगी। वहीं दूसरी ओर इस कोच की खासियत ये होगी कि ये किसी भी दुर्घटना के समय एक-दूसरे के ऊपर ओवरलैपिंग नहीं कर पाएंगे। जिससे यात्रियों को कोई भी परेशानी नहीं होगी। जानकारी मिली है कि भोपाल एक्सप्रेस को 20 एलएचबी कोच मिल गए हैं। ये कोच कपूरथला फैक्ट्री से भेजे गए हैं।

मध्यप्रदेश: 11 से 15 नवंबर के बीच चलेगी हबीबगंज से रीवा के बीच रेवांचल एक्सप्रेस ट्रेन…

यहां चलेगी ट्रेन

यात्रियों को परेशानियों का सामना न करना पड़े इसलिए रेलवे ने तीन और ट्रेनों को चलाने की मंजूरी दी है। बताया जा रहा है कि ये ट्रेनें आज से यानि 20 अक्टूबर से नवंबर माह के बीच चलेंगी, जो मुंबई, छपरा, पुणे, लखनऊ और भोपाल रेल मंडल के स्टेशनों पर रुककर चलेगी। इन ट्रेनों के चलने से मध्यप्रदेश के यात्रियों को फायदा होगा।

रीवा: नायब तहसीलदार की तबियत बिगड़ी SGMH में भर्ती, बैंक प्रबंधक भी…

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like करे

Similar News