MP के दानवीर भाई-बहन, गांव में पानी की समस्या को दूर करने दान कर दी जमीन, अब हो रहे वायरल

Dindori MP News: आज के समय में जहां एक इंच जमीन के लिए खून की नदियां बह जाती है। भाई-भाई पर लाठी चलाने से भी पीछे नहीं हटता वहीं जिले के डिंडौरी जिले के मेहद्ववानी गांव के एक परिवार ने एक ऐसा काम किया है जिसकी चर्चा हर जगह हो रही है

Update: 2022-11-16 11:22 GMT

Dindori MP News: आज के समय में जहां एक इंच जमीन के लिए खून की नदियां बह जाती है। भाई-भाई पर लाठी चलाने से भी पीछे नहीं हटता वहीं जिले के डिंडौरी जिले के मेहद्ववानी गांव के एक परिवार ने एक ऐसा काम किया है जिसकी चर्चा हर जगह हो रही है। बताते हैं कि गांव में वर्षों से चली आ रही पानी की किल्लत को दूर करने के लिए इन एक ही परिवार के सात भाई-बहनों ने 25 मीटर लंबी और 25 मीटर जमीन गांव के लिए दान कर दी। इस परिवार का यह दान क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। क्योंकि यह दान अपने लिए नहीं बल्कि दूसरां के लिए किया गया है।

किया जाएगा टंकी का निर्माण कार्य

बताया गया है कि इस जमीन पर जल जीवन मिशन योजना के तहत टंकी का निर्माण कार्य कराया जाएगा। गांव की सरपंच श्यामा देवी भवेदी, उप सरपंच धनीराम साहू ने बताया कि गांव में पानी की समस्या काफी पुरानी है। गांव में टंकी निर्माण के लिए जमीन नहीं मिल रही थी। इसकी चर्चा गांव में चल रही थी। कई लोगों के पास हम गए, लेकिन किसी ने भी जमीन दान नहीं की। इसी बीच गांव के ही भोला प्रजापति, अर्जुन प्रजापति, लक्ष्मण प्रजापति, बतसिया प्रजापति, गिरिजा बाई, दूजा बाई और मिथिलेश ने आंगे आकर जमीन देने की बात कही। इस प्रकार टंकी निर्माण के लिए जमीन मिल जाने से पानी की समस्या का हल हो गया। अब जल्द ही जल जीवन योजना के तहत गांव में पानी की टंकी निर्माण का कार्य शुरू किया जाएगा।

क्या कहते हैं दानदाता भाई-बहन

दानदाता भाई-बहनों ने कहा कि गांव में पानी की समस्या से ग्रामीणों को काफी परेशानी होती थी। जब सरकार ने जल जीवन मिशन के तहत पानी को घर-घर तक पहुंचाने का निर्णय लिया है तो हमारा भी कुछ फर्ज बनता है। घर-घर तक पानी पहुंचे इसके लिए पानी की टंकी की जरूरत है। पानी की टंकी के लिए जमीन की। इसीलिए हम सभी भाई-बहनों ने राय मश्वरा करके जमीन दान करने का निर्णय लिया।

Tags:    

Similar News