एमपी में नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग एक्टिव, आयुक्त ने दिए महत्वपूर्ण निर्देश

MP Chunav News: एमपी में चुनाव को लेकर सुप्रीम के फैसले के बाद मध्य प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग एक्टिव नजर आ रहा है।

Update: 2022-05-13 05:24 GMT

MP Chunav News: एमपी में चुनाव को लेकर सुप्रीम के फैसले के बाद मध्य प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग एक्टिव नजर आ रहा है। गौरतलब है की मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था की प्रदेश में बिना ओबीसी आरक्षण के जल्द से जल्द चुनाव कराये जाएं। लेकिन इस पर सीएम शिवराज ने आपत्ति जताई है। और वे OBC आरक्षण को लेकर पुनः संशोधन याचिका दायर करने वाले हैं। उन्होंने कहा है कि वे नए सिरे से गौरतलबरिपोर्ट तैयार कर सुप्रीम कोर्ट में जमा करेंगे। तो वहीं प्रदेश में चुनावों को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग एक्टिव हो गया है। 

गुरुवार को राज्य निर्वाचन आयुक्त बसंत प्रताप सिंह ने कहा कि आगामी नगरीय निकाय (nagareey nikaay) एवं त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव (mp panchayat chunav 2022) शांतिपूर्ण ढंग से कराने के लिये समुचित सुरक्षा व्यवस्था करें। निर्वाचन आयुक्त बसंत प्रताप सिंह इस दौरान पुलिस महानिदेशक सुधीर सक्सेना और अपर मुख्य सचिव गृह डॉ. राजेश राजौरा से नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में चर्चा कर रहे थे।

नगरीय निकाय 2 एवं पंचायत चुनाव 3 चरण में होंगे

आयुक्त ने कहा कि संवेदनशील एवं अति संवेदनशील मतदान-केन्द्रों पर विशेष ध्यान रखें। कहीं पर भी अप्रिय स्थिति निर्मित नहीं होनी चाहिये। सिंह ने बताया कि नगरीय निकाय चुनाव 2 चरण और त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव 3 चरण में करवाये जायेंगे। नगरीय निकायों में पार्षदों का चुनाव करवाया जायेगा। महापौर/अध्यक्ष का चुनाव निर्वाचित पार्षदों द्वारा किया जायेगा।

Tags:    

Similar News