सतना: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का शर्मनाक पहलू, एम्बुलेंस में बेहोश महिलाओं का ठूंस-ठूंसकर भरा

सरकार ने स्वास्थ्य सुविधओं को विस्तार देते हुए जननी सुरक्षा सुविधा के लिये करोड़ों रुपये खर्च कर रही है तो वहीं स्वास्थ्य महकमे के जिम्मेदार

Update: 2021-02-16 06:40 GMT

सतना: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का शर्मनाक पहलू, एम्बुलेंस में बेहोश महिलाओं का ठूंस-ठूंसकर भरा

सतना। सरकार ने स्वास्थ्य सुविधओं को विस्तार देते हुए जननी सुरक्षा सुविधा के लिये करोड़ों रुपये खर्च कर रही है तो वहीं स्वास्थ्य महकमे के जिम्मेदार अधिकारी लापरवाह बने हुए हैं।

एक मामला जिले के मझगवां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का सामने आया है जहां विगत दिवस नसबंदी के दौरान एक तो कोविड 19 का पालन नहीं किया गया वहीं दूसरी तरफ नसबंदी के बाद महिलाओं को ठूंस-ठूंस कर भरा गया। महिलाओं को गंतव्य तक पहुंचाने के लिए एम्बुलेंस में सवारी वाहन से भरकर ले जाया गया। जिसे देखकर शर्मनाक पहलू यह सामने आया कि जिले सीएमएचओ को इन तमाम समस्याओं की जानकारी ही नहीं थी।

जबकि मौके पर कुछ लोगों ने संपर्क भी साधा था। लेकिन जानकारी के बाद भी व्यवस्था नहीं बना सके। मझगवां में पदस्थ बीएमओ स्वयं मौके पर मौजूद थे वह भी इन बातों को दूरी बनाये रखा। मामले की जानकारी मझगवां एसडीएम को लगी तो उन्होंने पूरे प्रकरण की जांच कराने की बात कही है।

उल्लेखनीय है कि सीएमएचओ ने स्पष्ट तौर निर्देश जारी किया था कि नसबंदी के दौरान किसी भी प्रकार की लापरवाही पाये जाने पर उसकी जवाबदारी संबंधित बीएमओ की होगी।

Similar News