MP WEATHER FORECAST : मध्यप्रदेश के कई जिलों को मानसून का इंतज़ार, बारिश नहीं हुई तो किसान बर्बादी के कगार पर आ जाएंगे

MP WEATHER FORECAST :  मध्यप्रदेश के कई जिले मानसून का इंतज़ार कर रहे है. बता दे की गर्मी ने लोगो का हाल बेहाल कर रखा है.

Update: 2021-07-20 10:02 GMT

MP WEATHER FORECAST :  मध्यप्रदेश के कई जिले मानसून का इंतज़ार कर रहे है. बता दे की गर्मी ने लोगो का हाल बेहाल कर रखा है. वही अनाज दाता  भी भगवान से गुजारिश की है की बारिश जल्द हो नहीं तो बर्बादी के कगार में आ सकते है. मानसून सत्र शुरू होने के बाद भी मई-जून जैसे तपती गर्मी पड़ रही है. बता दे की मध्यप्रदेश में सामान्य से ज्यादा 23 % बारिश कम हुई है. 

इन जिलों को बारिश का इंतज़ार 

भिंड, ग्वालियर, दतिया, मुरैना, शिवपुरी, श्योपुर, गुना, अशोकनगर, सागर, राजगढ़, शाजापुर, आगर, मंदसौर, धार, आलीराजपुर, बड़वानी, इंदौर, खरगोन, खंडवा, होशंगाबाद, सिवनी, बालाघाट, डिंडोरी, अनूपपुर, जबलपुर, कटनी, दमोह, छतरपुर, पन्ना और सतना बेसब्री से बारिश का इंतज़ार कर रहे है. बता दे की अगर जल्द ही बारिश नहीं हुई तो किसानो की फसल का ख़राब होना तय है. 

मौसम विभाग ने कहा ये 

मौसम विभाग के अनुसार मध्यप्रदेश में जल्द ही बारिश होगी. मौसम विभाग ने कहा की 21 जुलाई से बारिश शुरू हो सकती है. वही ये बारिश 3-4 दिन तेजी से हो सकती है. ऐसे में किसानो को जल्द राहत मिलेगी. खैर मौसम विभाग ने तो भविष्यवाणी कर दी है अब देखना है की बारिश से किसानो को राहत मिलती है या नहीं. 

Similar News