रेस्क्यू का जायजा लेने गए थे गृहमंत्री, खुद बाढ़ में फंस गए, एयरफोर्स ने एयरलिफ्ट कर निकाला

दतिया जिले के बाढ़ प्रभावित इलाके में रेस्क्यू ऑपरेशन का जायजा ले रहें थें गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, खुद फंस गए

Update: 2021-08-04 19:35 GMT

मध्यप्रदेश के दतिया और डबरा में बाढ़ ने तबाही मचा रखी है. बाढ़ग्रस्त इलाकों में रेस्क्यू का जायजा लेने राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (MP home minister Narottam Mishra) बुधवार को दतिया पहुंचे हुए थें, जहां वे खुद बाढ़ में फंस गए. एयरफोर्स ने रेस्क्यू ऑपरेशन कर उन्हें एयरलिफ्ट किया गया और सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. 

दरअसल गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा NDRF की मोटर बोट में लाइफ जैकेट पहन कर बाढ़ प्रभावित कोटरा गांव पहुंचे हुए थें. जहाँ एक घर की छत में कई लोग बाढ़ की वजह से फंसे हुए थें. गृहमंत्री भी वहीं पहुँच गए. इस दौरान NDRF की टीम ने बांकी सभी फंसे लोगों को तो निकाल लिया, लेकिन गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा वहीं फंसे रह गए. 

बताया जा रहा है जिस मोटर बोट से वे आए थें. वे उससे पानी के तेज बहाव की वजह से वापस नहीं जा सकें, जिस वजह से वे वहीं फंसे रह गए. इसके बाद उन्हें एयरफोर्स ने हैलीकॉप्टर की मदद से एयरलिफ्ट कर बाहर निकाला गया. 

गृहमंत्री इस दौरान कई बाढ़ग्रस्त इलाकों पर गए. प्रभावितों के खाने पीने के इंतजाम से लेकर अन्य सुविधाओं तक का जायजा लिया. साथ ही आवश्यक दिशा निर्देश दिए. दतिया के साथ डबरा क्षेत्र में भी उन्होंने नदियों में बढ़ रहे जलस्तर का जायजा भी लिया है. 

रूर और कुलैथ गांवों के बीच संपर्क टूटा 

सिंध नदी का पानी किनारे पर बसे गांवों में घुस गया है. नदी का जलस्तर बढ़ने से इंदरगढ़ क्षेत्र के रूर और कुलैथ गांवों के बीच संपर्क टूट गया है. कई अन्य गांव भी एक-दूसरे से कट गए हैं.

मंगलवार को लमकना टापू क्षेत्र में डारों ओर पानी बढ़ने से कई लोग इसमें फंस गए. महुअर नदी में उफान से पानी तेजी से बढ़ा और लोग टापू पर घिर गए. बड़ोनी पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर उन्हें सुरक्षित निकाला.

Tags:    

Similar News