MP : दूषित पानी बढ़ाई मुश्किल, 16 बच्चे बीमार, पहुंच गये अस्पताल

MP : दूषित पानी बढ़ाई मुश्किल, 16 बच्चे बीमार, पहुंच गये अस्पताल नीमच / MP News : मध्य प्रदेश के नीमच में दूषित पानी पी लेने से देवरान गांव के

Update: 2021-02-16 06:45 GMT

MP : दूषित पानी बढ़ाई मुश्किल, 16 बच्चे बीमार, पहुंच गये अस्पताल

नीमच / MP News : मध्य प्रदेश के नीमच ( Neemach ) में दूषित पानी पी लेने से देवरान गांव के 16 बच्चे अचानक बीमार पड़ गये। बच्चों को बीमारी की हालत में अस्पताल में भर्ती कारवाया गया है। जाहां प्राथमिक उपचार के बाद 14 बच्चों को छुट्टी दे दी गई है तो वहीं 2 बच्चों का अभी इलाज किया जा रहा है। वही पानी में शिकायत की जानकारी होने के बाद पीएचई ने मौके पर पहुंचकर जांच के लिए पानी के सेम्पल एकत्र कर लिया है।

जानकारी के अनुसार ग्राम देवरान में दूूषित पानी पीने से 16 बच्चे बीमार पड़ गये। बच्चो ने उल्टी व दस्त करना शुरू कर दिया। बच्चो की हालत बिगडती देख परिजनो में हड़कंप मच गया। लोगों ने बच्चों को रामपुरा के अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं इसकी जानकारी होने के बाद गांव में स्वास्थ्य विभाग व पीएचई की टीम पहुंची।

दूषित पानी की वजह से बच्चे बीमार पडे हैं। बडों पर इसका कोई असर नही दिखा। सबसे ज्यादा प्रभावित दो से पांच वर्ष की उम्र के बच्चे हुए हैं। इसके बाद भी पीएचई विभाग ने पानी की जांच करने के लिए उसका सेंपल ले गये है। मामले की गंभीरता से प्रड़ताल की जा रही है। वहीं इसकी जानकारी होने पर क्षेत्रीय विधायक अनिरुद्ध माधव मारू ने बीएमओ से जानकारी एकत्र की। साथ ही उन्होने पीएचई तथा स्वास्थ्य विभाग को इसकी जानकारी एकत्र करने के आदेश दिये हैं।

Similar News