कलेक्टर ने सरपंच को किया पद से पृथक तो रोजगार सहायक की सेवा की समाप्त : REWA NEWS

कलेक्टर ने सरपंच को किया पद से पृथक तो रोजगार सहायक की सेवा की समाप्त : REWA NEWS जनपद पंचायत मउगंज के ग्राम पंचायत डिघवार 393 की सरपंच पुष्पा

Update: 2021-02-16 06:38 GMT

कलेक्टर ने सरपंच को किया पद से पृथक तो रोजगार सहायक की सेवा की समाप्त : REWA NEWS

रीवा (REWA NEWS) । जनपद पंचायत मउगंज के ग्राम पंचायत डिघवार 393 की सरपंच पुष्पा पाण्डे को पद से हटा दिए गया है तो वही रोजगार सहायक सलिल तिवारी की सेवा समाप्त की गई है।
जानकारी के तहत ग्राम पंचायत क्षेत्र में स्वीकृत मेढ़ बधान, खेत तालाब के कार्य का मुख्यकार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत द्वारा गठित संयुक्त जांच दल के द्वारा जाँच की गई । जिसमें अनियमितता पाई गई हैं।

MP व्यापम ग्रामीण कृषि अधिकारी भर्ती 2020: AEO और SDO पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन

कलेक्टर ने की कार्रवाई

गांव की सरपंच पुष्पा पाण्डे को तथ्यों के आधार पर प्रस्तुत तकनीकी मूल्यांकन, जांच प्रतिवेदन अनुसार वित्तीय अनियमितता में दोषी पाए जाने पर राशि के दुरुपयोग किया जाना पाया गया। जिसके कारण श्रीमती पाण्डे प्रधान प्रशासकीय समिति ग्राम पंचायत के पद पर बने रहना लोकहित में नही हैं पंचायत राज संचालनालय में निहित प्रवधान के तहत कलेक्टर द्वारा पद से पृथक किया गया। तो वही वित्तीय अनियमितता में दोषी पाए जाने पर सलिल तिवारी ग्राम रोजगार सहायक प्रभारी सचिव ग्राम पंचायत डिघवार जनपद मउगंज की सेवा समाप्त की गई।

सीईओ ने दिए थें संकेत

मुख्यकार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत द्वारा पूर्व में ही वित्तीय अनियमितता एवम मानक स्तर में निर्माण नही होने पर कड़ी कार्रवाई के संकेत दिए थे कि विकास कार्यो में वित्तीय अनियमितता भारी पड़ सकती है।

इंदौर में प्रेमी से शादी के जिद्द में होर्डिंग पर चढ़ी नाबालिक लड़की, देखिये वायरल वीडियो

भोपाल के बरखेड़ी इलाके में मकान ढहने से 4 बच्चो की मौत, 2 घायल

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Similar News