रीवा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की अपील, चीनी सामानों का बहिष्कार करें

भोपाल/रीवा. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की जनता से चीनी सामानों के बहिष्कार करने की अपील की है. मुख्यमंत्री शिवराज

Update: 2021-02-16 06:24 GMT

भोपाल/रीवा. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की जनता से चीनी सामानों के बहिष्कार करने की अपील की है. मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा है की चीन एक धोखेबाज देश है, हमारे सैनिकों की उसने हत्या की है. हमें चीन के सामानों का बहिष्कार कर देशभक्ति का परिचय देना है. 

सर्वदलीय बैठक: पीएम ने कहा-भारत माता को आंख दिखाने वालों को सबक सिखाकर गए हैं हमारे 20 शहीद जवान, चीन के खिलाफ सभी दल एक साथ

बता दें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह अपील तब की जब वे रीवा में थे. वे जिले के फरेदा गाँव में पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में शहीद हुये मां भारती के सच्चे सपूत एवं रीवा के लाल नायक दीपक सिंह गहरवार के अंतिम संस्कार में पहुंचे थें. उन्होंने शहीद नायक दीपक के पार्थिव शरीर को कंधा दिया. इसके बाद उन्होंने प्रदेश की जनता से चीनी सामानों के बहिष्कार की बात कही. उन्होंने कहा की अब देश और मध्यप्रदेश में उन सभी सामानों का उत्पादन होगा, जिन्हे मजबूरन चीन से खरीदना पड़ता था. 

UP STF का आदेश, तुरंत मोबाइल से हटाएं ये 52 China Apps

उन्होंने कहा कि हमारी सेना ने चीन को मुंहतोड़ जवाब दिया है. प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमारा देश मजबूती के साथ अपने दुश्मनों के दांत खट्टे करने में सक्षम है.

इसके पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री ने शहीद के परिवार को 1 करोड़ की सम्मान निधि, एक पक्का मकान एवं परिवार में से किसी एक को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया था. 

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:  

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Similar News