MP: CM शिवराज सिंह, BJP प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा और मंत्री भूपेंद्र सिंह को 10 करोड़ का नोटिस

वरिष्ठ अधिवक्ता विवेक तन्खा ने CM शिवराज सिंह, BJP प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा और मंत्री भूपेंद्र सिंह को 10 करोड़ का नोटिस भेजा।

Update: 2021-12-20 08:14 GMT

Vivek Tankha Jabalpur News: कांग्रेस के राज्यसभा सांसद एवं वरिष्ठ अधिवक्ता विवेक तन्खा (Vivek Tankha) ने ओबीसी आरक्षण (OBC Reservation) मामले में लगाये गये आरोप पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा और मंत्री भूपेन्द्र सिंह को 10 करोड़ की मानहानि का नोटिस भेजा है। नोटिस में कहा गया है कि आरक्षण मामले में लगाए गये आरोप से विवेका तन्खा की सामाजिक छवि धूमिल हुई है। वहीं तीन दिन के अंदर माफी मांगने की बात कही गई है। उक्त नोटिस पूर्व महाधिवक्ता शशांक शेखर ने तन्खा की ओर से भेजा है।

बताया गया है कि नगरीय विकास व आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने रविवार को बैठक आयोजित कर आरोप लगाया है कि विवेक तन्खा ओबीसी मामले को कोर्ट लेकर गये और उनके महाराष्ट का उदाहरण दिया जिसके आधार पर फैसला आया है। इस मामले में वीडी शर्मा द्वारा भी बयान जारी किया गया था।

ज्ञात हो कि मध्यप्रदेश में चल रहे पंचायत चुनाव में आरक्षण के रोटेशन और परिसीमन के मामले को लेकर दायर की गई याचिकाओं में विवेक तन्खा सुप्रीम कोर्ट में पैरवी कर रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र की तरह मध्यप्रदेश में स्थानीय निकाय चुनाव में ट्रिपल टेस्ट लागू करने के निर्देश दिए हैं। इसमें राज्य स्तरीय आयोग के गठन की स्थापना करने का उल्लेख है। यह आयोग इस वर्ग की आबादी की गणना कर सिफारिश सरकार को देगा। इसके आधार पर आरक्षण तय किया जाएगा।

Tags:    

Similar News