योगी सरकार ने लॉकडाउन की छूट के अगले चरण के लिए दिशानिर्देश जारी किये

लखनऊ : उत्तर प्रदेश सरकार ने COVID19 लॉकडाउन की छूट के अगले चरण के लिए गृह मंत्रालय द्वारा जारी अनलॉक दिशा-निर्देशों के साथ मिलकर दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

Update: 2021-02-16 06:34 GMT

लखनऊ : उत्तर प्रदेश सरकार ने COVID19 लॉकडाउन की छूट के अगले चरण के लिए गृह मंत्रालय द्वारा जारी अनलॉक दिशा-निर्देशों के साथ मिलकर दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

UP Police का फिर दावा: हाथरस में लड़की से गैंगरेप नहीं हुआ, ये बताई मौत की वजह

यह हैं दिशा-निर्देश

मुख्य सचिव आर के तिवारी द्वारा जारी दिशा-निर्देशों ने सिनेमाघरों, सिनेमाघरों, स्कूलों और विश्वविद्यालयों को फिर से खोलने सहित अधिक गतिविधियों की अनुमति दी है।

सार्वजनिक समारोहों पर दिशा-निर्देशों में भी ढील दी गई है।

Full View Full View

राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए नए दिशा-निर्देशों के अनुसार

स्कूलों, विश्वविद्यालयों और शैक्षणिक संस्थानों को 15 अक्टूबर के बाद एक क्रमबद्ध तरीके से फिर से खोला जा सकता है, हालांकि, उन्हें निर्णय लेने से पहले अपने संबंधित जिला प्रशासन के साथ चर्चा करनी होगी।

हाथरस गैंगरेप केस : राहुल गाँधी के साथ पुलिस ने की धक्का मुक्की, जमीन में गिरें

ऑनलाइन कक्षाओं और दूरस्थ शिक्षा को प्रोत्साहित किया जाएगा और जो छात्र स्वेच्छा से स्कूल आना चाहते हैं उन्हें ऐसा करने की अनुमति दी जाएगी लेकिन उन्हें अपने माता-पिता से सहमति की आवश्यकता होगी।

आगामी त्योहारों के मद्देनजर, सामाजिक, सांस्कृतिक, धार्मिक और राजनीतिक सार्वजनिक समारोहों में 15 अक्टूबर से 100 से अधिक लोग शामिल हो सकते हैं।

सूनसान सड़क में हिल रही थी लाल कार, पास जाकर देखा तो दंग रह गए….

हालांकि, एक बंद स्थान में एक समय में इसकी क्षमता का 50% या अधिकतम 200 लोग हो सकते हैं।

इस संबंध में एक विस्तृत एसओपी राज्य सरकार द्वारा अलग से जारी किया जाएगा ताकि ऐसे स्थानों पर एकत्रित लोगों पर उचित प्रतिबंध लगाया जा सके।

15 अक्टूबर से, सिनेमा, थिएटर और मल्टीप्लैक्स में कंटेंट जोन के बाहर भी 50% बैठने की क्षमता के साथ फिर से खोला जा सकता है।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Similar News