Sawan 2021: शिवलिंग में भूलकर भी कभी नहीं चढ़ाना चाहिए ये चीज़े नहीं तो हो जाता है नाश

Sawan 2021: इन दिनों सावन के दिन चल रहे है. बता दे की आज सावन का दूसरा सोमवार है. कहते है सावन के दिनों में सभी की मुराद पूरी होती है. खासाकर कुंवारी लड़कियों की.

Update: 2021-08-02 11:02 GMT

Sawan 2021: इन दिनों सावन के दिन चल रहे है. बता दे की आज सावन का दूसरा सोमवार है. कहते है सावन के दिनों में सभी की मुराद पूरी होती है. खासाकर कुंवारी लड़कियों की. बता दे की सावन के दिनों में भगवान शंकर जी की पूजा करने पर वह प्रशन्न हो जाते है और मुँह माँगा वरदान देते है. ज्यादातर लड़कियां अपने होने वाले पति के लिए व्रत कर भगवान शंकर जी की आराधना करती है. कहा जाता है की लड़कियों के द्वारा माँगा गया लड़का उन्हें प्राप्त होता है. लेकिन आज हम आपको उन चीज़ो के बारे में बताने जा रहे है जिन्हे शिवलिंग में चढाने से भगवान शंकर नाराज हो जाते है और श्राप देने में भी पीछे नहीं हटते है. ऐसे में उन चीज़ो को कभी शिवलिंग में नहीं चढ़ाना चाहिए. चलिए जानते है कौन सी है वो चीज़े..

हल्दी : वैसे तो कई भगवानो को हल्दी अर्पित की जाती है लेकिन शंकर जी की शिवलिंग में हल्दी चढ़ाना मना है. माना जाता है की इससे गुरु कमजोर हो जाता है. वैसे हल्दी को भगवान विष्णु का सौभाग्य कहा जाता है. 

सिन्दूर या कुमकुम :

ज्यादातर महिलाएं भगवान शंकर जी को सिन्दूर या कुमकुम लगाती है. जो की बहुत ही बड़ा दोष माना जाता है. जानकारी के मुताबिक सिंदूर लगाने से भगवान शंकर नाराज हो जाते है ऐसे में उन्हें सिंदूर और कुमकुम से दूर रखना चाहिए. 

तुलसी के पत्ते :

वैसे तो तुलसी का पत्ता हमें कई रोगो से बचाता है. हर देवी-देवता को तुलसी जरूर अर्पित की जाती है. लेकिन कहा जाता है की सावन के दिनों में भगवान शंकर जो को तुलसी अर्पित नहीं करनी चाहिए। क्योंकि सावन के दिनों में ही भगवान शिव ने तुलसी के पति राक्षस जालंधर का वध किया था. 

 

 

Similar News