पनीर, दूध, घी आदि खाने से पहले पढ़ले ये खबर,व्यापारियों का ये है रियक्शन

दूध की खाद्रय सामग्री सेहत के लिए सबसे सर्वोत्तम आहार के रूप में मानी गई हैं लेकिन मुनाफा खोर व्यापारी इस पर बाट लगा रहे है। पनीर, दूध, घी आदि

Update: 2021-02-16 06:40 GMT

पनीर, दूध, घी आदि खाने से पहले पढ़ले ये खबर,व्यापारियों का ये है रियक्शन

दूध की खाद्रय सामग्री सेहत के लिए सबसे सर्वोत्तम आहार के रूप में मानी गई हैं लेकिन मुनाफा खोर व्यापारी इस पर बाट लगा रहे है। पनीर, दूध, घी आदि खाने से पहले आप को सोचना होगा क्योकि व्यापारी मिलावटी पनीर,दूध, घी आदि बिक्री कर रहे है। यह आपके सेहत को बिगाड़ रहा है।

पनीर, दूध, घी छोड़कर भागे व्यापारी

दरअसल शनिवार की सुबह फू्रड इंस्पेक्टर अशरफ अली अपनी टीम के साथ शहर के पुराने रेवांचल बस स्टैण्ड में जांच करने के लिए पहुच थें। बस स्टैण्ड में मौजूद पनीर, दूध, घी आदि की वे जांच करने लगे, इसी बीच व्यापारी मौके से उसे छोड़कर भाग गए। काफी देर तक इंतजार के बाद भी कोई व्यापारी उसे लेने नही पहुचा, जिस पर फ्रूड विभाग ने उसे जब्त करके जांच कार्रवाई कर रहा है।

मिलावट की आशंका

कार्रवाई कर रहे फ्रूड विभाग का मानना है कि पनीर, दूध, घी आदि में व्यापारी व्यापक पैमाने पर मिलावट कर रहे है। कार्रवाई से बचने के लिए वे भाग रहे है। उन्होने बताया कि सभी की जांच की जा रही है। 14 दिन में रिर्पोट आने के बाद संबधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ये हुआ जब्त

बस स्टैण्ड से फ्रूड विभाग ने डे़ढ क्विंटल खोवा, एक क्विंटल पनीर तथा 50 किलो घी जब्त किए है। असरफ खान ने बताया कि इसका मालिक सामने न आने पर उसे नष्ट कराया जायेगा।

Similar News