सेहत के लिए बेहद स्वास्थ्यवर्धक है हरी धनिया, डेली सेवन से ये बीमारियों होती हैं दूर

हरा धनिया का उपयोग अक्सर हम सलाद एवं सब्जियों में सुगंध बढ़ाने के लिए करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं हरी धनिया विटामिन ए का अच्छा

Update: 2021-02-16 06:44 GMT

सेहत के लिए बेहद स्वास्थ्यवर्धक है हरी धनिया, डेली सेवन से ये बीमारियों होती हैं दूर

हरा धनिया का उपयोग अक्सर हम सलाद एवं सब्जियों में सुगंध बढ़ाने के लिए करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं हरी धनिया विटामिन ए का अच्छा स्त्रोत हैं। हरी धनिया में विटामिन ए के अलावा इसमें कई तरह के ऐसे पोषक तत्व पाए जाते हैं जो कई तरह की बीमारियों को दूर भगाने में रामबाण की तरह कार्य करता हैं।

तो चलिए आज इस पोस्ट में जानते हैं हरे धनिया से मिलने वाले पोषक तत्व एवं इसके सेवन से हमें किन-किन बीमारियों को दूर भगाने में मदद करता है।

सारा अली खान थी इस गंभीर बीमारी शिकार, कभी था उनका 96 किलो वजन

हरी धनिया के फायदे

कहा जाता है कि हरा धनिया का सेवन करने से हर छोटी एवं बड़ी बीमारियां दूर हो जाती हैं। इसे डाइट में शामिल करने से कई तरह की बीमारियां दूर भाग जाती हैं। हरा धनिया कैंसर जैसी घातक बीमारी से दूर भागने में सहायक होता हैं। इसके साथ ही हरा धनिया दिल के रोगियों के लिए काफी फायदेमंद है।

हरा धनिया पाचन शक्ति के लिए भी काफी सहायक है। जो लोग पाचन शक्ति जैसी समस्या से जूझ रहे हैं वो लोग इसे अपनी डेली डाइट में जरूर शामिल करें। इसी तरह हरा धनिया एक नहीं बल्कि दर्जनों रोगों को दूर भगाने में काफी सहायक होता हैं। इसलिए अगर आप अब तक इसे सिर्फ और सिर्फ सुगंध एवं खूबसूरती बढ़ाने के लिए अपनी खाने में शामिल करते थे तो इसे अब एक विटामिन की तरह उपयोग करें।

अभिषेक बहन श्वेता इस शख्स की थी दीवानी, लिखता था लेटर, फिर भाई ने ऐसे...

तैमूर को बिगाड़ रही करीना, सैफ ने कहा दिखाता अभी से धौंस!

नोरा फतेही की हील्स की कीमत सुन उड़ जाएंगे होश, जानिए कितनी प्राइज की हील्स पहनती है एक्ट्रेस

Similar News