चमकदार स्किन एवं अच्छी नींद के लिये अपनाये यह नुस्खा,गुनगुने पानी के जाने फायदे

सर्दियों के मौसम में गुनगुना पानी न केवल पीने में फायदेमंद रहता है बल्कि गर्म पानी से नहाना भी सेहत के लिए अच्छा होता है।

Update: 2021-02-16 06:41 GMT

चमकदार स्किन एवं अच्छी नींद के लिये अपनाये यह नुस्खा,गुनगुने पानी के जाने फायदे

नई दिल्ली। सर्दियों के मौसम में गुनगुना पानी न केवल पीने में फायदेमंद रहता है बल्कि गर्म पानी से नहाना भी सेहत के लिए अच्छा होता है।

मन और तन होता है अच्छा

सर्दियों में गुनगुने पानी के नहाने से शरीर का ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है जो अच्छी नींद के लिए भी लाभदायक है। गुनगुने पानी में नहाने से मन और तन दोनों स्वस्थ और शांत रहता हैं. क्योंकि यह शरीर की तनावग्रस्त माशपेशियों को फिर से खोल देता है, जिससे शरीर में ताजगी आ जाती और मन को सुकून मिलता है. खास बात यह है कि गुनगुने पानी से नहाने से नींद भी अच्छी आती है।

चमक दार होती है त्वचा

इस मौसम में त्वचा रूखी हो जाती है. लेकिन गुनगुने पानी के नहाने से त्वचा का रूखापन चला जाता है. क्योंकि नहाने से शरीर की सारी गंदगी धुल जाती है। जिससे त्वचा में ताजगी और चमक आ जाती है।

सर्दी-जुकाम में मिलता है लाभ

गर्म पानी के भाप से आपके चेहरे और नाक से रक्त वाहिकाएं निकल जाती हैं, जिससे बलगम की समस्या दूर हो जाती है. इसके अलावा हॉट शॉवर लेने से फ्लू और इन्फेक्शन होने का डर भी खत्म हो जाता है। इससे सर्दी जुकाम की बीमारी का खतरा कंम रहता हैं, हांलाकि उम्र के हिसाब से तथा डॉक्टर की सलाह भी गुनगुने पानी के इस्तेमाल में लें।

Best Winter Wear on Amazon, देखे पूरी लिस्ट और ऑफर्स

Samsung Airdresser : हैंगर पर टागते ही गंदा कपड़ा धुल कर पहनने के लिये होगा तैयार, जानिये कैसे

रसोई में रखी इस चीज से बालों को बनाएं काले एवं घने, एक्ट्रेस रेखा खुद ऐसे रखती है बालों का ख्याल

Similar News