एमपी: वेयर हाउस में भंडारण पर प्रतिबंध, धान खरीदी केन्द्र भी निरस्त, कलेक्टर ने जारी किये आदेश

Katni MP News: कलेक्टर कटनी अवि प्रसाद ने प्रखर और अमर वेयर हाउस में किसी भी प्रकार के भंडारण में प्रतिबंध लगा दिया है।

Update: 2022-12-11 10:53 GMT

कटनी- कलेक्टर कटनी अवि प्रसाद ने प्रखर और अमर वेयर हाउस में किसी भी प्रकार के भंडारण में प्रतिबंध लगा दिया है। साथ ही शिक्षण स्व-सहायता समूह को आवंटित किया गया धान खरीदी केन्द्र को तत्काल निरस्त करने का आदेश दिया है। इतना ही नहीं कलेक्टर ने एक जांच समिति भी गठित कर दी है।

क्यों लिया ऐसा निर्णय

बताया गया है कि सोशल मीडिया में गत दिवस मारपीट का एक वीडियो वायरल हुआ था। वायरल वीडियो में कुछ लोग एक युवक के साथ मारपीट करते हुए दिखाई दे रहे हैं। वायरल वीडियो की जांच करने पर पता चला कि खरखरी नंबर 2 में बनाए गए धान खरीदी केन्द्र के समीप की यह घटना है। इसी मामले में फरियादी हेमंत मिश्रा द्वारा कुठला पुलिस थाने में अभिलाष चौरसिया और प्रदीप काछी के खिलाफ मारपीट की शिकायत दर्ज कराई थी। इसी मामले में जांच समिति गठित करने का निर्देश दिया।

जांच पूरी होने तक वेयर हाउस में भंडारण पर रोक लगाने का निर्देश दिया है। साथ ही स्वसहायता समूह को आवंटित किया गया धान खरीदी केन्द्र निरस्त कर दिया गया है। किसानों की सुविधा के लिए स्व सहायता समूह संचालित उपार्जन केन्द्र के स्थान पर बिलहरी स्थित कृष्णा वेयर हाउस में प्राथमिक कृषि साख सहकारी समिति तिलगवां तृतीय केन्द्र संचालित करने के आदेश जारी किए गए हैं।

इन्हें सौंपी जांच की जिम्मेदारी

कलेक्टर द्वारा जांच के लिए जो कमेटी बनाई है उसमें तहसीलदार रीठी, जिला प्रबंधक नागरिक आपूर्ति निगम, जिला प्रबंधक वेयर हाउसिंग, जिला प्रबंधन एनआरएलएम, कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी रीठी को शामिल किया गया है।

तीन दिन पुराना वीडियो

बताया गया है कि सोशल मीडिया में मारपीट का जो वीडियो वायरल हुआ है वह तीन दिन पुराना है। इस वीडियो में कुछ लोग युवक की पिटाई करते हुए नजर आ रहे हैं। थाने में फरियादी की शिकायत पर विभिन्न धाराओं के तहत आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

Tags:    

Similar News