IPL 2024 में ऋषभ पंत की वापसी: दिल्ली कैपिटल्स के लिए कप्तानी करेंगे, टीम के चेयरमैन पार्थ जिंदल ने घोषणा की

14 महीने से क्रिकेट से दूर रहे ऋषभ पंत 2024 में IPL 2024 में वापसी करेंगे। साथ ही टीम की कप्तानी का जिम्मा भी संभालेंगे।

Update: 2024-03-19 16:58 GMT

नई दिल्ली. 31 दिसंबर 2022 को कार दुर्घटना में घायल होने के बाद 14 महीने से क्रिकेट से दूर रहे ऋषभ पंत 2024 में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में वापसी करेंगे। दिल्ली कैपिटल्स (DC) के चेयरमैन पार्थ जिंदल ने मंगलवार को इसकी घोषणा की। पंत न केवल टीम में वापसी करेंगे, बल्कि वे दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी भी करेंगे।

ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करेंगे

पंत ने पिछले हफ्ते ही राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) से फिटनेस क्लियरेंस प्राप्त किया था। IPL 2023 में उनकी अनुपस्थिति में ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर ने दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी की थी। अब यह साफ़ हो गया है की न सिर्फ पंत IPL 2024 में खेलेंगे बल्कि वे दिल्ली कैपिटल्स के लिए कप्तानी भी करेंगे।

विकेटकीपिंग पर संशय

अभी भी यह स्पष्ट नहीं है कि ऋषभ पंत IPL 2024 में विकेटकीपिंग करेंगे या नहीं। पार्थ जिंदल या टीम मैनेजमेंट ने इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं की है। हालांकि पंत ने कुछ दिन पहले विकेटकीपिंग और अभ्यास करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया था।

पार्थ जिंदल ने कहा, "हमें अपने कप्तान ऋषभ पंत का वापसी करते हुए खुशी हो रही है। धैर्य और निडरता ने हमेशा उनके क्रिकेट ब्रांड को परिभाषित किया है। हम नए सीज़न का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जिसमें नया जोश, उत्साह और उत्साह होगा।"

14 माह बाद ऋषभ पंत क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार

दिसंबर 2022 में कार दुर्घटना में घायल होने के बाद 14 महीने से क्रिकेट से दूर रहे ऋषभ पंत क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार हैं। 31 दिसंबर 2022 को दिल्ली से रुड़की जाते समय पंत का एक्सीडेंट हो गया था, जिसके बाद उनके दाहिने पैर के घुटने की तीन सर्जरी हुई। पंत दो सप्ताह पहले बेंगलुरु में NCA द्वारा आयोजित अभ्यास मैच में खेले थे, जिसमें उन्होंने बल्लेबाजी की थी। वह टीम इंडिया के साथ नेट्स में भी बल्लेबाजी कर चुके हैं। यह अभी स्पष्ट नहीं है कि पंत टीम इंडिया के लिए कब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे, लेकिन BCCI उन्हें धीरे-धीरे वापस लाने की योजना बना रहा है।

Tags:    

Similar News