लगातार दूसरी बार फाइनल में गुजरात: मुंबई को 62 रन से हराया, गिल का तीसरा शतक; 28 को चेन्नई से खिताबी जंग

आईपीएल 2023 के क्वालीफ़ायर-2 में मुंबई इंडियंस को 62 रन से शिकस्त देकर गुजरात टाइटंस लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंच गई है. अब 28 को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चेन्नई और गुजरात के बीच खिताबी जंग होगी.

Update: 2023-05-27 06:11 GMT

आईपीएल 2023 के क्वालीफ़ायर-2 में मुंबई इंडियंस (MI) को 62 रन से शिकस्त देकर गुजरात टाइटंस (GT) लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंच गई है. अब 28 को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और गुजरात के बीच खिताबी जंग होगी. 

शुक्रवार को मुंबई और गुजरात के बीच खेले गए आईपीएल 16 के क्वालीफ़ायर मुकाबले में गुजरात ने मुंबई को 62 रन के अंतर से हराया है. टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लेने के बाद मुंबई के गेंदबाज गुजरात के बल्लेबाजों के सामने पस्त नजर आएं. मुंबई इंडियंस के सभी गेंदबाजों को गुजरात के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ने जमकर धोया. गिल ने इस मैच में एक बार फिर शतक लगाया है. 

शुभमन गिल ने 60 गेंदों का सामना किया, जिसमें 10 छक्के और 7 चौके लगाकर 129 रन की पारी खेली. गिल के अलावा, साई सुदर्शन ने 31 बॉल पर 43 रन की पारी खेली. आखिरी में कप्तान हार्दिक पंड्या ने 13 बॉल में दो चौके और दो छक्के समेत 28 रन बनाए. गुजरात के बल्लेबाजों की इस शानदार पारी की बदौलत गुजरात ने मुंबई के सामने 234 रन का पहाड़ सा लक्ष्य रखा. जिसका पीछा करने मैदान पर उतरी मुंबई 19वें ओवर की दूसरी बॉल पर 171 रन बनाकर आलआउट हो गई. मुंबई की तरफ से सबसे अधिक 61 रन सूर्यकुमार यादव ने बनाए. लेकिन वे मोहित शर्मा का शिकार हो गए. सूर्यकुमार के अलावा तिलक वर्मा ने 43 रन की पारी खेली. इस मैच में भी रोहित शर्मा का बल्ला खामोश रहा. वे महज 8 रन बनाकर शमी के दूसरे शिकार बनें थें.

प्लेऑफ में शतक जमाने वाले सबसे युवा बैटर बने शुभमन गिल

इस जीत के हीरो शुभमन गिल (60 बॉल में 129 रन) रहे. उन्होंने सीजन की तीसरी सेंचुरी जमाई. गिल ने 49 बॉल पर सेंचुरी पूरी की. वे प्लेऑफ में शतक जमाने वाले सबसे युवा बैटर बने हैं. गिल ने मौजूदा सीजन का तीसरा शतक जमाया है. इतना ही नहीं, यह गिल के करियर का तीसरा IPL शतक भी है. गिल ने 60 बॉल की पारी में 215.00 के स्ट्राइक रेट से 129 रन बनाए. उन्होंने 7 चौके और 10 छक्के शामिल रहे.

28 को चेन्नई से गुजरात की 'फाइनल जंग'

हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली टीम अब 28 मई को इसी मैदान पर एमएस धोनी की कैप्टेंसी में खेल रही 4 बार आईपीएल विजेता CSK के खिलाफ फाइनल मुकाबला खेलेगी. यदि पंड्या धोनी को मात देने में कामयाब हो जाते हैं, तो लगातार दूसरा खिताब जीतने वाली IPL इतिहास की तीसरी टीम बन जाएगी.

Tags:    

Similar News