Cricketer Robin Minz's Accident: 3.6 करोड़ रुपये में बिके IPL प्लेयर का एक्सीडेंट, बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई सुपरबाइक

देश के उभरते क्रिकेटर और IPL टीम गुजरात टाइटंस (GT) के विकेटकीपर-बल्लेबाज रॉबिन मिंज का शनिवार को एक्सिडेंट हो गया।

Update: 2024-03-03 10:25 GMT

देश के उभरते क्रिकेटर रॉबिन मिंज का शनिवार को एक्सिडेंट हो गया। रॉबिन मिंज IPL टीम गुजरात टाइटंस (GT) के विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं। झारखंड से आने वाले इस युवा और आक्रामक बल्लेबाज को गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2024 के लिए मिनी ऑक्शन में 3.6 करोड़ रुपये में खरीदा था। 

बताया जा रहा है कि शनिवार को 21 वर्षीय क्रिकेटर रॉबिन मिंज अपनी कावासाकी सुपरबाइक से ड्राइव पर थे तभी एक अन्य बाइक से टक्कर होने के बाद उनका संतुलन बिगड़ गया और उनका एक्सिडेंट हो गया। एक्सिडेंट में उनकी सुपरबाइक पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। रॉबिन के पिता फ्रांसिस मिंज ने इस खबर की पुष्टि की है। उन्होने बताया कि बेटे रॉबिन को मामूली चोटे आई हैं और फिलहाल उन्हे डॉक्टर्स ने ओब्जर्वेशन में रखा है। 

रॉबिन मिंज के पिता रांची एयरपोर्ट पर सिक्योरिटी गार्ड हैं। उन्होने एक्सिडेंट को लेकर बताया कि एक अन्य बाइक से टक्कर के बाद बेटे ने अपनी बाइक से नियंत्रण खो दिया था। गनीमत रही कि ज्यादा गंभीर चोंटे नहीं आई हैं। टक्कर के बाद रॉबिन की बाइक पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। रॉबिन के दाहिने घुटने में कुछ चोंटे आई हैं। 

बता दें रॉबिन IPL टीम गुजरात टाइटंस (GT) के लिए खेलते नजर आएंगे। उन्हे प्री-सीजन कैंप के लिए गुजरात टाइटंस से जुड़ना था, लेकिन उनकी चोट पर निर्भर करता है कि वे आगामी आईपीएल में खेल पाएगे या नहीं। हालांकि अभी तक उनके खेलने को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। हाल ही में रॉबिन ने कर्नाटक के खिलाफ सीके नायडू ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में झारखंड का प्रतिनिधित्व किया था और नॉकआउट मुक़ाबले में मिंज ने शानदार 137 रन की पारी खेली थी। 

भारत और इंग्लैंड के बीच रांची में खेले गए टेस्ट मुक़ाबले के बाद गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल ने रांची एयरपोर्ट में फ्लाइट पकड़ने के दौरान रॉबिन मिंज के पिता फ्रांसिस मिंज से मुलाक़ात की थी।

कौन हैं क्रिकेटर रोबिन मिंज

Cricketer Robin Minz Biography, Family, Education: रॉबिन मिंज का जन्म 13 सितंबर 2002 को रांची, झारखंड में हुआ था, वही शहर जहां उनके आदर्श और गुरु महेंद्र सिंह धोनी हैं। वह एक ईसाई परिवार से हैं और रोमन कैथोलिक धर्म का पालन करते हैं। उनके पिता, फ्रांसिस जेवियर मिंज, एक सेवानिवृत्त सेना कर्मी हैं जो अब रांची हवाई अड्डे पर सुरक्षा गार्ड के रूप में काम करते हैं। उनकी मां एलिस मिंज एक गृहिणी हैं। उनकी दो बहनें करिश्मा और रोशनी हैं। उन्होंने 10वीं तक की पढ़ाई रांची के एक नजदीकी स्कूल में की। उन्होंने छह साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू किया और झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन अकादमी में शामिल हो गए।

Tags:    

Similar News