एमपी इंदौर में आदिवासी युवती को दो लाख रुपए में बेच दिया, मामले की छानबीन में जुटी पुलिस

इंदौर में आदिवासी युवती को दो लाख रुपए में बेचने का मामला प्रकाश में आया है। 22 वर्षीय आदिवासी युवती इंदौर की एक चिप्स कंपनी में काम करने के लिए आई थी।

Update: 2023-01-14 07:55 GMT

इंदौर में आदिवासी युवती को दो लाख रुपए में बेचने का मामला प्रकाश में आया है। 22 वर्षीय आदिवासी युवती इंदौर की एक चिप्स कंपनी में काम करने के लिए आई थी। जहां वह बबलू नामक युवक के संपर्क में आ गई, जिसके बाद गिरोह ने उसे अपने झांसे में लेकर बेचकर उसकी शादी करा दी। इस घटना की जानकारी युवती ने अपने पति से छिपकर मां को फोन पर दी तब परिजनों को घटना के बारे में पता चल सका। किंतु इसके बाद से युवती का पता नहीं चल पा रहा है।

क्या है मामला

युवती की बड़ी बहन का कहना है कि इंदौर के द्वारकापुरी क्षेत्र में युवती किराए के मकान में रहती थी। इसी दौरान उसकी बबलू नामक युवक से मुलाकात हुई। बबलू ने युवती को अपने झांसे में लेते हुए गिरोह के अन्य सदस्यों से उसे मिलवाया। बातचीत के दौरान सदस्यों ने यह बोलकर उसे अपने जाल में फंसा लिया कि अच्छे घर में उसकी शादी हो जाएगी और उसकी मां भी शादी के बोझ से मुक्ति पा जाएंगी। युवती को इस बात का तनिक भी एहसास नहीं था कि वह उनका सौदा दो लाख रुपए में किसी महेश (परिवर्तित नाम) नामक व्यक्ति से कर चुके हैं।

ऐसे हुआ बेचे जाने का खुलासा

आदिवासी युवती की बड़ी बहन की मानें तो अच्छे घर में शादी का झांसा देकर गिरोह के सदस्य बबलू, पूजा, आपा, रईस द्वारा उसे जब महेश को बेचा तो यह सब युवती के रिश्तेदार बन गए थे। अपने आपको युवती का रिश्तेदार बताते हुए उसका सौदा कर डाला। मामले का खुलासा तब हुआ जब युवती ने झूठी शादी के बाद अपनी मां और परिवार से मिलने जाने की बात कही। जिस पर महेश ने यह कहकर इंकार कर दिया कि अब तेरा असली घर यही है। अगर मुझे परिजन से मिलना है तो उन्हें यहीं बुला ले। युवती की बड़ी बहन की मानें तो जब उसने फोन पर बात की थी तो उसने महेश का नंबर भी दिया था। जिस पर बड़ी बहन द्वारा सुरेश से बात की गई तो उसने साफ शब्दों में कहा कि उसने युवती को दो लाख में खरीदा है उतने पैसे वापस कर दो और लड़की ले जाओ।

युवती की तलाश में जुटी पुलिस

परिजनों द्वारा जब फोन पर महेश से आदिवासी युवती का पता पूछा और उससे बात कराने को कहा तो उसने फोन बंद कर दिया। ऐसे में परिजनों ने इंदौर में ही रहने वाली जबलपुर की पूर्व ईसी सदस्य सुषमा डावर को मामले की जानकारी दी। अब सुषमा युवती की असली मां और भाई-बहन के साथ उसकी तलाश कर रही हैं। पुलिस भी युवती का पता लगाने में जुट गई है। युवती धार जिले के जीराबाद क्षेत्र की रहने वाली है। जबकि वह सात माह पूर्व इंदौर आई थी।

इनका कहना है

इस संबंध में द्वारकापुरी थाने की टीआई अलका मोनिया ने बताया कि युवती के परिजन उसकी गुमशुदगी दर्ज करवाने आए थे। युवती जीराबाद से गई है इंदौर से नहीं। मामले में बयान हो गए हैं। मामला धार जिले का है इसलिए वहीं पर कार्रवाई होगी। परिजनों द्वारा युवती को बेचे जाने की भी बात कही गई है। मामले की जांच के बाद असलियत स्पष्ट हो सकेगी।

Tags:    

Similar News