इंदौर: 'माफ़ कर दो, हम शर्मिन्दा हैं', मुस्लिम समाज ने डॉक्टरों पर हुए हमला को लेकर माफ़ी मांगी है

इंदौर (Indore) 'माफ़ कर दो, हम शर्मिन्दा हैं', मुस्लिम समाज ने डॉक्टरों पर हुए हमला को लेकर कई मुस्लिम संगठनों ने अखबार में विज्ञापन देकर माफी

Update: 2021-02-16 06:18 GMT

इंदौर (Indore): 'माफ़ कर दो, हम शर्मिन्दा हैं', मुस्लिम समाज ने डॉक्टरों पर हुए हमला को लेकर कई मुस्लिम संगठनों ने अखबार में विज्ञापन देकर माफी मांगी है

इंदौर (Indore). मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर (Indore) में कोरोना संक्रमितों की जांच के लिए गए स्वास्थ्यकर्मियों पर स्थानीय लोगों ने पथराव किया था। इस दौरान वहां से दो लेडी डॉक्टर जान बचाकर भागी थी। घटना के बाद से ही हमला का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। इस घटना के बाद इंदौर (Indore) शर्मसार हुआ था। डॉक्टरों पर हुए हमला को लेकर मुस्लिम समाज ने माफ़ी मांगी है 'माफ़ कर दो, हम शर्मिन्दा हैं'

हॉस्पिटल से भागने की फ़िराक में था कोरोना संदिग्ध, छठी मंजिल से गिरकर मौत

मशहूर शायर डॉ राहत इंदौरी ने कहा था कि शर्म से सिर झुक गई। इसके बाद लोगों ने आरोपियों पर कार्रवाई करने की मांग करने लगे। बाद में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया था, जिसमें से चाल लोगों पर रासुका लगाई गई थी। अब इंदौर (Indore) की इस घटना के लिए शहर के कई मुस्लिम संगठनों ने अखबार में विज्ञापन देकर माफी मांगी है।

माफीनाम में क्या लिखा है

मुस्लिम समाज ने माफीनामा में लिखा गया है कि डॉ तृप्ति कटारिया, डॉ जाकिया सैयद, समस्त डॉक्टर्स, नर्सेज, मेडिकल टीम, शासन-प्रशासन के समस्त अधिकारीए सभी पुलिसकर्मी, आशा,आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, संस्थाएं और समस्त लोग जो इस आपदा से बचाव में लगे हुए हैं।

हमारे पास अल्फाज नहीं जिससे हम आपसे माफी मांग सकें। यकीन कीजिए हम सभी शर्मसार हैं, हर उस अप्रिय घटना के लिए जो जाने-अनजाने अफवाहों में आकर हुई। हम इकरार करते हैं कि उस रब के बाद आप लोग ही हैं जो हमेशा से हमारी हर बीमारी में, हर मुश्किल समय में हमारे लिए दीवार बनकर खड़े रहें।

माफी मांगते हैं

इसलिए आज हम दिल से आप सभी से माफी मांगना चाहते हैं। हमें माफ कर दीजिए। हम उस वक्त में पीछे जाकर उसे सुधार तो नहीं कर सकते पर वादा कर सकते हैं कि भविष्य में समाज की हर कमी को खत्म करने की हर संभव कोशिश करेंगे।

18 मरीज वहां से कोरोना पॉजिटिव मिले

इंदौर (Indore) के जिस टाटपट्टी बाखल इलाके में डॉक्टरों पर पथराव हुआ था, वहां अगले ही दिन फिर से जांच के लिए दोनों लेडी डॉक्टर पहुंच गई थी। दोनों ने उस इलाके से 18 कोरोना संक्रमित लोगों को ढूंढ निकाला था। ऐसा कर डॉक्टरों ने उस इलाके के हजारों लोगों की जिंदगी बचाई है।

Similar News