इंदौर में सरकारी भूमि पर COMPUTER BABA का अवैध कब्जा हटाया गया, विरोध करने पर बाबा समेत 7 गिरफ्तार

इंदौर। इंदौर में एक शासकीय भूमि में COMPUTER BABA (रामदेव दास त्यागी) ने अवैध रूप से कब्जा जमा रखा था, जिसे रविवार को प्रशासन ने ढहा दिया

Update: 2021-02-16 06:38 GMT

इंदौर। इंदौर में एक शासकीय भूमि में COMPUTER BABA (रामदेव दास त्यागी) ने अवैध रूप से कब्जा जमा रखा था, जिसे रविवार को प्रशासन ने ढहा दिया। कब्जा हटाने के दौरान COMPUTER BABA ने विरोध किया था, जिस पर बाबा समेत 7 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार इंदौर जिले के जम्बूड़ी हप्सी गांव में कम्प्यूटर बाबा (रामदेव दास त्यागी) का आश्रम रविवार सुबह प्रशासन ने ढहा दिया है, जिसकी कार्रवाई अभी भी जारी है। कम्प्यूटर बाबा (COMPUTER BABA) पर शासकीय भूमि में अवैध कब्जा कर आश्रम बनाने का आरोप है।

अधिकारियों के अनुसार अवैध कब्जा हटाने के लिए बाबा को पहले भी नोटिस दिए गए थें। बाबा पर 2 हजार के अर्थदंड के साथ शासकीय भूमि से बेदखल करने के आदेश थें, जिसके पालन में कार्रवाई की जा रही है।

2 एकड़ की भूमि में अवैध कब्जा और निर्माण

बताया जा रहा है COMPUTER BABA ने जम्बूड़ी हप्सी गांव में लगभग 2 एकड़ की भूमि में आश्रम, शेड और पक्के निर्माण कर लिए थें। यहां AC ROOMS और उनमें आधुनिक सुख-सुविधा का सामान जुटा रखा था। यहां तीन सर्वे नंबरों की करीब 40 एकड़ शासकीय भूमि है। वर्ष 2000 में जिला योजना समिति ने यह जमीन गौशाला के लिए दी थी।

315 बोर की बंदूक और एयर गन भी मिली

कब्जा ढहाते समय बाबा के आश्रम से 315 बोर की एक बन्दूक एवं एयर गन मिली है। अनिल सिंह, थाना प्रभारी गाँधी नगर के मुताबिक़ हथियार जप्त कर लिए गए हैं, जिनका लाइसेंस तो है, लेकिन वैधता की जांच जारी है।

बाबा ने गौशाला की जमीन में अवैध कब्जा कर अपना आश्रम बना लिया था, जिस पर प्रशासन ने कार्रवाई की है। बाबा ने 2 एकड़ की शासकीय भूमि अवैध रूप से दबा रखी थी। प्रशासन पहले ही विरोध की स्थिति को भांप चुका था, इसलिए पूरे दल-बल के साथ अतिक्रमण स्थल पर पहुंचा था। कार्रवाई करने के दौरान बाबा और उसके समर्थक विरोध पर उतर आएं, जिन्हे गिरफ्तार कर लिया गया है।

दिग्विजय ने बोला हमला

इधर, बाबा के अवैध कब्जा को ढहाने के बाद मध्यप्रदेश में राजनीति तेज हो गयी है। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (DIGVIJAY SINGH) ने शिवराज सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि "इंदौर में बदले की भावना से Computer बाबा का आश्रम व मंदिर बिना किसी नोटिस दिए तोड़ा जा रहा है। यह राजनैतिक प्रतिशोध की चरम सीमा है। मैं इसकी निंदा करता हूँ।"

Similar News