प्रतिबंधित संगठन पीएफआई की एजेंट निकली युवती, इंदौर कोर्ट में कर रही थी जासूसी

MP News: एमपी इंदौर की एक युवती प्रतिबंधित संगठन पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआई) की एजेंट निकली। वह इंदौर की कोर्ट में जासूसी करने का काम करती थी। पुलिस ने उसे रविवार को कोर्ट में पेश किया।

Update: 2023-01-30 06:36 GMT

एमपी इंदौर की एक युवती प्रतिबंधित संगठन पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआई) की एजेंट निकली। वह इंदौर की कोर्ट में जासूसी करने का काम करती थी। पूछताछ के बाद पुलिस ने उसे रविवार को कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। युवती को लेकर इंटेलीजेंस की टीम भी पड़ताल में जुट गई है।

प्रोसिडिंग की बना रही थी फोटो-वीडियो

इंदौर की कोर्ट में जासूसी करने का मामला प्रकाश में आया है। यह कार्य सोनू मंसूरी नामक युवती द्वारा किया जा रहा था जो कि लाॅ की स्टूडेंट है। शासकीय लाॅ काॅलेज की स्टूडेंट होने का आईडी कार्ड भी युवती द्वारा पुलिस को सौंपा है। शनिवार को कोर्ट में फोटो-वीडियो बनाते समय वकीलों की शिकायत पर एमजी रोड पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था। जहां रविवार को कोर्ट में पेश करने के बाद रिमांड पर भेज दिया गया। युवती ने दिल्ली से आए वकील एजाज हाशमी से मिलने के बाद ही पुलिस को अपने बयान दर्ज कराए। आरोपी युवती सोनू मंसूरी हिंदू संगठन से जुड़े लोगों के केस में चल रही सुनवाई के दौरान प्रोसिडिंग के फोटो-वीडियो बना रही थी।

प्रकरण से जुड़े तथ्य पीएफआई को करवाती थी उपलब्ध

यहां उल्लेखनीय है कि सरकार ने राष्ट्र विरोधी गतिविधियों के चलते करीब पांच महीने पहले ही पीएफआई को प्रतिबंधित किया है। सोनू मंसूरी ने पुलिस को बताया कि वह सहयोगी अधिवक्ता नूरजहां खान के साथ न्यायालय में उपस्थित होती है। आवेदन लगाने के साथ ही प्रकरण की निगरानी भी करती है। इस दौरान प्रकरण में हुई सभी बातें बहस, तथ्य आदि अपनी साथी नूरजहां खान के साथ मिलकर पीएफआई व पीस पार्टी से जुड़े लोगों को उपलब्ध करवाती है। सोनू को लेकर इंटेलीजेंस की टीम भी पड़ताल में जुट गई है। इंटेलीजेंस अफसरों की मानें तो युवती के तार दिल्ली के एक वकील से जुड़े होने की जानकारी मिली है।

युवती के पास से 1.16 लाख नकद हुए जब्त

इंदौर में 25 जनवरी को पठान मूवी का विरोध कर रहे एक संगठन के लोगों का धर्म विरोधी नारेबाजी का एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें दूसरे संगठनों ने नाराजगी जताते हुए चंदन नगर थाने का घेराव किया। मामले की शिकायत छत्रीपुरा थाने में की गई। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर कुछ पदाधिकारियों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार पदाधिकारियों की पेशी कोर्ट में शनिवार को होनी थी। मामले में सुनवाई शनिवार को हुई, इस दौरान संदिग्ध युवती को फोटो-वीडियो बनाते हुए पकड़ा गया। युवती के पास से 1.16 लाख रुपए नकद जब्त हुए, वह वकील के यूनिफार्म में थी। पूछताछ के दौरान युवती ने पुलिस को बताया कि यह फोटो-वीडियो प्रतिबंधित संगठन पीएफआई के लिए जुटा रही थी। उसने महिला अधिवक्ता नूरजहां खान के कहने पर ऐसा किया। एमजी रोड पुलिस अब नूरजहां की भी तलाश में जुट गई है।

इनका कहना है

इस संबंध में एमजी रोड थाना टीआई संतोष यादव के मुताबिक द्वारकापुरी के रहने वाले अभिभाषक संघ के सदस्य सुरेन्द्र सिंह की शिकायत पर फर्जी वकील सोनू मंसूरी और वकील नूरजहां के खिलाफ 410, 420, 120बी के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। युवती सोनू मंसूरी को कोर्ट में पेश करने के बाद रिमांड पर लिया गया है।

Tags:    

Similar News