Earthquake in MP: एमपी में भूकंप के झटके, इंदौर समेत इन स्थानों में धरती कांपी, जानिए कहीं आपका जिला तो नहीं...

मध्यप्रदेश के कुछ जिलों में रविवार की दोपहर भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए हैं. रिक्टर पैमाने में इनकी तीव्रता 3.0 के करीब मापी गई है. ये झटके इंदौर, धार, बड़वानी और अलीराजपुर जिलों में महसूस हुए हैं.

Update: 2023-02-19 14:56 GMT

Earthquake in MP

Earthquake in MP: मध्यप्रदेश के कुछ जिलों में रविवार की दोपहर भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए हैं. रिक्टर पैमाने में इनकी तीव्रता 3.0 के करीब मापी गई है. ये झटके इंदौर, धार, बड़वानी और अलीराजपुर जिलों में महसूस हुए हैं.

जानकारी के मुताबिक़ इंदौर में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए. रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता तीन मापी गई. भूकंप के झटके रविवार की दोपहर 12 बजकर 54 मिनट पर महसूस किए गए हैं. इसका केंद्र जमीन से 10 किमी की गहराई पर बताया गया है. इंदौर के अलावा झटके धार, बड़वानी और अलीराजपुर में भी महसूस हुए हैं. 

भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने में तीन मापी गई है. हांलाकि अभी तक किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं मिली है. लोगों ने अपने घरों में चीजों को हिलते हुए देखा तब जाकर उन्हें पता चला की ये झटके भूकंप के हैं. इसके बाद लोग खुद को सुरक्षित करने के लिए घर से बाहर निकलने लगी और कुछ ही देर के लिए लोगों में दहशत देखी गई. बाद में लोगों ने राहत की सांस ली. 

नवंबर 2022 में भी आया था भूकंप

इसके पहले मध्यप्रदेश के जबलपुर समेत 6 जिलों में पिछले साल एक नवंबर को भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए थें. इस दौरान भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल में 4.3 मापी गई थी. जिसका केंद्र जबलपुर से 35 किमी दूर और डिंडोरी से 10 किलोमीटर दूर दर्ज किया गया था. हाइपो सेंटर में इसकी गहराई 10 किमी मिली थी. 

अरुणाचल प्रदेश में भी महसूस किए गए भूकंप के झटके

अरुणाचल प्रदेश के पश्चिमी भाग में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. झटके रविवार दोपहर 12 बजकर 12 मिनट पर महसूस किए गए. रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 3.8 मापी गई. भूकंप तवांग में आया. भूटान सीमा के निकट वेस्ट कामेंग में सतह से 10 किलोमीटर की गहराई पर इसका केंद्र था.

Tags:    

Similar News