MP में 8 मुस्लिमों ने हिंदू धर्म अपनाया: इंदौर के खजराना मंदिर में सनातनी बनें, 3 महिलाएं भी शामिल

इंदौर के खजराना गणेश मंदिर में शनिवार दोपहर मुस्लिम समुदाय के 8 लोगों ने हिंदू धर्म अपनाया। तीन लोग इंदौर और बाकी पांच लोग मंदसौर जिले के रहने वाले हैं।

Update: 2024-04-27 16:43 GMT

मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में शनिवार को एक बड़ी खबर सामने आई। खजराना गणेश मंदिर में मुस्लिम समुदाय के 8 लोगों ने हिंदू धर्म (सनातन धर्म) अपना लिया। इनमें इंदौर के खजराना इलाके से 3 और बाकी 5 लोग मंदसौर जिले के रहने वाले हैं। हिन्दू धर्म अपनाने वालों ने कहा की, वे सनातन धर्म से काफी पहले से प्रभावित थें, इसका न प्रारम्भ है और न ही अंत है। विहिप नेता संतोष शर्मा ने बताया कि इन लोगों का धर्म परिवर्तन मंत्रोच्चार के साथ किया गया। इस दौरान इन लोगों के नाम भी बदले गए।

हिन्दू धर्म अपनाने के बाद नए नाम दिए गए

  1. परवीन बी का नाम पल्लवी रखा गया।
  2. इरफान का नाम ईश्वर रखा गया।
  3. गफ्फार का नाम गोविंद रखा गया।
  4. शेरु का नाम ओमप्रकाश रखा गया।
  5. मोहम्मद यूनुस का नाम मोहनलाल रखा गया।
  6. रुकैया बी
    का नाम रुक्मिणी रखा गया।
  7. हैदर का नाम हरी रखा गया।
  8. तमन्ना का नाम तन्नू रखा गया।

क्यों अपनाया सनातन धर्म

खजराना के रहने वाले हरि (पहले हैदर) ने बताया कि वह सनातन धर्म से बहुत प्रभावित थे। उन्होंने कहा कि उनके पिछले धर्म में दूसरे धर्म के विनाश की बातें कही जाती थीं, जिससे वह सहमत नहीं थे। गोविन्द (गफ्फार) ने कहा की, हम सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काम से बहुत प्रभावित हैं, वे जिस तरह से देश के लिए काम कर रहें हैं। उसे देखकर मैंने हिन्दू धर्म अपनाया है। इसके अलावा बाकी लोगों ने भी पीएम मोदी से प्रेरित होने की बात कही है, साथ ही प्रधानमंत्री की जमकर तारीफ भी की है। 

धमकियां मिल रहीं

हिन्दू धर्म अपनाने के बाद हरी (पहले हैदर) को धमकियां मिल रही हैं। उन्होने बताया कि मेरे पास लगातार फोन आ रहें हैं। जान से मारने की धमकी दी जा रही है। साथ ही अपशब्दों का इस्तेमाल किया जा रहा है।

इस प्रक्रिया से हुआ धर्म परिवर्तन

धर्म परिवर्तन से पहले इन सभी लोगों को पाटीदार समाज की धर्मशाला में ले जाया गया, जहां पंडितों ने इन लोगों को गोमूत्र, मिट्टी और 10 प्रकार के स्नान से शुद्ध किया। इसके बाद इन लोगों को भगवा वस्त्र पहनाकर खजराना गणेश मंदिर लाया गया।

Tags:    

Similar News