Asia Cup और ICC World Cup फ्री में देख सकेंगे! Disney+Hotstar ने Jio Cinema के साथ खेल कर दिया

Asia Cup and ICC World Cup for free Disney+Hotstar: Jio Cinema को टक्कर देने के लिए Hotstar ने बड़ा दांव चल दिया

Update: 2023-06-10 10:33 GMT

ICC World Cup Streaming For Free At Disney+Hotstar: इंडियन पब्लिक को फ्री वाले ऑफर बहुत लुभाते हैं. फ्री बिजली फ्री पानी का वादा करके सरकार बनाने वाली इस ट्रिक को अब OTT कंपनियों ने अडॉप्ट कर लिया है. वैसे टेम्प्ररी फ्री सर्विस देकर परमानेंट कस्टमर बनाने की कला Mukesh Ambani की कंपनी Jio ने इजात की थी लेकिन अब Disney+Hotstar ने भी इस मुफ्त वाली योजना का विज्ञान समज लिया है. 

कहने का मतलब ये है कि Disney+Hotstar ने Jio Cinema के साथ बड़ा खेल कर दिया है या यूं कहें की सॉलिड बदला ले लिया है. सितंबर और अक्टूबर में होने बड़ी दो बड़ी क्रिकेट लीग Asia Cup 2023 और  ICC World Cup 2023 के ऑनलाइन स्ट्रीमिंग राइट्स Disney+Hotstar को मिल गए हैं और कंपनी ने इस दोनों सीरीज की फ्री स्ट्रीमिंग करने का एलान किया है 

हॉटस्टार में फ्री में देख सकेंगे वर्ल्ड कप और एशिया कप 

Disney+Hotstar ने एलान किया है कि अपकमिंग Asia Cup 2023 और ICC WC 2023 को फ्री में स्ट्रीम किया जाएगा। यानी मैच देखने के लिए आपको इस OTT प्लेटफार्म का सब्सक्रिप्शन नहीं लेना पड़ेगा। Hotstar का कहना है कि दर्शकों के अनुभव को बढ़ाने के लिए हमने अब तक कई इनोवेशन पेश किए हैं, उनसे हमने ग्लोबली अपने दर्शकों को काफी खुश किया है। अब हम एशिया कप और ICC मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 को सभी दर्शकों के लिए फ्री में अवेलेबल कर रहे हैं। हमें विश्वास है कि ऐसा करके कंपनी को ओवरऑल इको-सिस्टम को विकसित करने में मदद मिलेगी।  

Jio Cinema से बदला ले लिया 

गौरतलब है कि Jio Cinema ने पहले Hotstar से IPL के राइट्स छीनकर फ्री स्ट्रीमिंग की, जिससे Jio Cinema के यूजर्स एकाएक बढ़ गए और Hotstar को बहुत नुकसान हुआ. इसके बाद Jio Cinema ने Warner Bros, Paramount और HBO के  कंटेंट भी Hotstar से छीन लिए और उन्हें भी फ्री में दिखा दिया। लेकिन अब Hotstar ने बड़ा दांव खेलते हुए अपने यूजर्स को वापस पाने का बंदोस्बत कर लिया है. Hotstar अब Jio को टक्कर देने के लिए Asia Cup 2023 और ICC World Cup की फ्री स्ट्रीमिंग करेगा। इन दोनों कंपनियों के बीच जो भी भसड़ चल रही हो लेकिन इनकी लड़ाई में पब्लिक को फ्री में बहुत कुछ मिल रहा है. 


Tags:    

Similar News