जब 60-70 के दशक की इस बॉलीवुड एक्ट्रेस ने तोडा था रेप सीन का सारा रिकॉर्ड, फिर इनकी मौत के बारे में सुनकर रो देंगे आप..

बाॅलीवुड में ढेर सारी अभिनेत्रियां हैं। इन सभी की अपनी एक अलग-अलग पहचान हैं। कोई शानदार एक्टिंग के लिए जानी जाती है तो

Update: 2021-02-16 06:37 GMT

जब 60-70 के दशक की इस बॉलीवुड एक्ट्रेस ने तोडा था रेप सीन का सारा रिकॉर्ड, फिर इनकी मौत के बारे में सुनकर रो देंगे आप..

बाॅलीवुड में ढेर सारी अभिनेत्रियां हैं। इन सभी की अपनी एक अलग-अलग पहचान हैं। कोई शानदार एक्टिंग के लिए जानी जाती है तो कोई बोल्डनेस के लिए जानी जाती हैं। ऐसी एक अभिनेत्री 60-70 के दशक में रही। जिन्होंने बाॅलीवुड फिल्मों में ढेर सारे रेप सीन दिए। इन्हें बाॅलीवुड में पहचान एक सर्पोटिंग एक्टर के रूप में मिली।

यह अभिनेत्री कोई और नहीं बल्कि एक्ट्रेस नजिमा है। इस अभिनेत्री ने 60-70 के दशक में फिल्मों में ढेर सारे रेप सीन देकर एक नया रिकार्ड बना दिया था। उस समय जब महिलाओं पर अत्याचार हो रहे थे तो इस अभिनेत्री ने पर्दे पर उनकी आवाज को बुलंद किया और उन पर हो रहे अत्याचार एवं जुल्मों से लोगों को वाकिफ कराने के साथ ही अपनी एक खास पहचान भी बनाई।

जब नवाजुद्दीन के साथ बोल्ड सीन को लेकर चित्रांगदा ने कहा था मैं इन्हे नहीं कर सकती Kiss और छोड़ दी फिल्म, फिर 18 साल छोटी हीरोइन के साथ..

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो यह अभिनेत्री हमेशा फिल्मों में सर्पोटिंग रोल ही निभाती रही। ऐसा इसलिए कि उन्हें डर था कि वह लीड एक्ट्रेस बनने के चक्कर में कहीं बेरोजगार न हो जाए। इसी डर के चलते वह हमेशा फिल्मों में सपोर्टिंग रोल ही करती रही। इस तरह उनकी बाॅलीवुड में लीड एक्ट्रेस बनने का सपना एक सपना ही रह गया।

नजिमा ने फिल्मों सबसे ज्यादा हीरो या हिरोइन की बहन, सहेली आदि तरह के किरदार निभाए हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में 30 से ज्यादा फिल्में की। लेकिन इसी दौरान वह कैंसर जैसी भयावह बीमारी से पीड़ित हो गई। कहा जाता है जब उनकी मौत हुई थी तो वह महज 27 साल की थी। नजिमा ने 1975 में इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।

इस शादीशुदा एक्टर के प्यार में पागल थी श्रद्धा कपूर, घरवालों ने खींचकर निकाला था ब्वाॅयफ्रेंड के घर से बाहर

Similar News