इस एक्ट्रेस के दीवाने थे संजय दत्त करना चाहते थे शादी, लेकिन अड़चन बन गयी वो हरकत जिसने कर दिया था सब कुछ ख़त्म...

इस एक्ट्रेस के दीवाने थे संजय दत्त करना चाहते थे शादी, लेकिन अड़चन बन गयी वो हरकत जिसने कर दिया था सब कुछ ख़त्म... बॉलीवुड में खलनायक के नाम से

Update: 2021-02-16 06:37 GMT

बॉलीवुड में खलनायक के नाम से जाने जाते है संजय दत्त। इन्होने अपने करियर की शुरआत रॉकी फिल्म से की इस फिल्म में इनकी हीरोइन थी टीना मुनीम जो कि अब धीरूभाई अम्बानी के छोटे बेटे अनिल अम्बानी की पत्नी है जो अब टीना अम्बानी के नाम से जानी जाती है. संजय दत्त और टीना मुनीम बचपन के दोस्त थे दोनों ने साथ में कॉलेज की पढाई पूरी की इसी बीच दोनों में प्यार हो गया. टीना मुनीम, संजय दत्त से बेइंतहा प्यार करती थीं। संजय ने आज तक किसी की नहीं सुनी सिवाय अपनी माँ के। इनका नाम कई को स्टार्स के साथ जुड़ा जिसमे उनकी पहली हीरोइन टीना मुनीम से लेकर माधुरी दीक्षित तक।

करियर लगाया दांव पर

इस बीच सुनील दत्त ने फिल्म रॉकी बनाने की सोच ली जिसमे सुनील ने संजय दत्त और टीना मुनीम को साइन किया संजय दत्त के करियर की यह पहली फिल्म थी इस फिल्म के लिए टीना ने अपना करियर दांव पर लगा दिया था और देव आनंद की कई सारी फिल्मे करने से मना कर दिया था। संजय दत्त खुद मानते है कि जितना सीरियस वह टीना मुनीम को लेकर थे उतना किसी और के लिए नहीं। दोनों रॉकी फिल्म के बाद शादी करना चाहते थे लेकिन शादी नहीं कर पाये क्यूँकि संजय दत्त की माँ नरगिस बीच में आ गई.

पिता सुनील दत्त शूटिंग के दौरान दोनों पर नज़र लगाए रहते थे उनसे आंखें बचाकर संजय दत्त और टीना मुनीम मिल रहे थे.धीरे -धीरे खबर बाहर आ ही गयी और सुनील दत्त और नर्गिस को अपने बेटे की इस हरकत के बारे में पता चल ही गया इस खबर पर सुनील दत्त ने तो कोई रिएक्शन नहीं दिया लेकिन नर्गिस ने आसमान सर पर उठा लिया. नर्गिस को लगता था कि कही संजय दत्त का करियर शुरू होने से पहले ही न ख़तम हो जाये इसलिए उन्होंने अपने बेटे को टीना से दूर रखने की कोसिस शुरू कर दी.

एक आदत के चलते टीना ने छोड़ा साथ

संजय दत्त नशे के आदी थे। वो हर वक्त नशे में धुत्त रहते थे, जिसकी वजह से टीना उनसे बेहद नाराज होती थीं। हालांकि टीना हर कदम पर संभालती थीं। यहां तक कि टीना ने अपना करियर तक दांव पर लगा दिया था। टीना ने उन्हें समझाने की बहुत कोशिश की लेकिन जब वो सुधरने को तैयार नहीं हुए तो उन्होंने जिंदगी का सबसे मुश्किल फैसला लिया। टीना, संजय दत्त को हमेशा के लिए छोड़कर अमेरिका चली गईं। टीना के जाने का सदमा संजय दत्त बर्दाश्त नहीं कर पाए और दिन-रात शराब के नशे में डूबने लगे।

जब अक्षय कुमार और प्रियंका चोपड़ा को ट्विंकल खन्ना ने गोवा में पकड़ा था रंगेहाथ, गुस्से में आकर किया था ऐसा काम कि…

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Similar News