लड़कियों के बीच काफी पॉपुलर थे Rajkummar rao, लिखती थी खून से लव लेटर, फिल्मों में मिला ऐसे ब्रेक

RajKummar Rao फिल्म इंडस्ट्री के बेहद टैलेंट एक्टर हैं। उनका जन्म 31 अगस्त 1984 को हुआ था। 31 अगस्त 2021 को वह 37वें वर्ष में प्रवेश कर जाएंगे।

Update: 2021-08-30 16:34 GMT

मुम्बई। राजकुमार राव (Raj kummar Rao) एक बेहतरीन अभिनेता हैं। वह अब तक बॉलीवुड में ढेर सारी फिल्में कर चुके हैं। बीते कुछ समय पहले उनकी फिल्म रूही रिलीज हुई थी। यह एक हॉरर कॉमेडी फिल्म थी। जिसमें जान्वही कपूर एवं वरूण शर्मा नजर आाए थे। फिल्मी दुनिया में शानदार अभिनय के लिए फेमस राजकुमार को यह मुकाम हासिल करने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा। जिसका जिक्र वह कई इंटरव्यू में कर चुके हैं। ऐसे में चलिए जानते हैं राजकुमार राव से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।


खून से खत लिखती थी लड़कियां

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो एक इंटरव्यू में राजकुमार राव (Raj kummar Rao) ने बताया था कि जब वह स्कूल में पढ़ा करते थे। तब वह लड़कियों के बीच काफी पॉपुलर हुआ करते थे। लड़कियां उन्हें खूब पसंद करती थी। एक्टर कहते है कि लड़कियों की दीवानगी उनके प्रति इतनी थी कि वह कई बार उन्हें खून से खत लिखकर भी भेजा करती थी। वैसे आपको बता दें कि लड़कियों की दीवानगी आज भी राजकुमार के प्रति कम नहीं हुई हैं। तभी तो बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस जान्हवी कपूर के फेवरेट एक्टर में से राजकुमार एक हैं। जिसका खुलासा उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में किया था।


इंडस्ट्री में पैर जमाने किया संघर्ष

राजकुमार राव (Raj kummar Rao) आज जिस मुकाम पर है इसके लिए उन्होंने खूब मेहनत की है। एक इंटरव्यू में एक्टर ने बताया कि जब वह मुम्बई काम की तलाश में आए थे तब वह दोस्तों के साथ रहा करते थे। काम की तलाश में हर दिन कास्टिंग डायरेक्टर के यहां चक्कर लगाते थे। कई बार उन्हें खुद की पर्सनाल्टी को लेकर अपमान भी झेलना पड़ा। लेकिन उन्होंने कभी हिम्मत नहीं हारी। राजकुमार ने बताया कि शुरूआती दिनों में उन्हें विज्ञापनों में छोटे-मोटे रोल मिल जाते थे। जिससे वह महीने के लगभग 10 हजार रूपए कमा लेते थे। एक्टर बताते है कि कई बार ऐसा भी होता था कि उनके पास काम नहीं रहता था और वह घर पर ही खाली बैठे रहते थे।


ऐसे मिला पहला ब्रेक

राजकुमार राव (Raj kummar Rao) की पहली फिल्म लव सेक्स और धोखा थी। जो साल 2010 में रिलीज हुई थी। यह फिल्म उन्हें कैसे मिली इसके पीछे का किस्सा एक इंटरव्यू में राजकुमार राव ने शेयर किया था। एक्टर ने बताया कि कास्टिंग डायरेक्टर अतुल मोंगिया के संपर्क में वह काफी दिनों से थे। जब लव सेक्स और धोखा फिल्म की कास्टिंग चल रही थी तो उन्होंने मुझे बुलाया। मेरा ऑडीशन हुआ। एक हफ्ता बीत गया कोई जवाब नहीं आया। जिसे लेकर मैं संशय में था कि मुझे बुलावा आएगा या नहीं। लेकिन वो दिन मुझे आज भी याद है जब मेरी लाइफ का सबसे महत्वपूर्ण कॉल आया। उन्होंने कहा हो गया हैं। तुम्हे फिल्म मिल गई हैं। मैं घुटनों के बल बैठ गया। मेरी खुशी का ठिकाना नहीं था। फिल्म रिलीज हुई और औसत से ज्यादा कमाई की। जिसने मेरे लिए बॉलीवुड के दरवाजे खोल दिए।

बता दें कि राजकुमार राव आज इंडस्ट्री के फेमस एक्टर में शुमार हैं। वह अब तक ढेर सारी फिल्में कर चुके हैं। जिसमें उन्होंने तरह-तरह के किरदार निभाए। 

Tags:    

Similar News