दिलीप कमार ने कहा था नहीं करूंगा तुम्हारी फिल्म में काम, फिल्म की स्क्रिप्ट लेकर लौट आये थे राजकपूर, गहरी दोस्ती के बाद भी क्यों हुआ ऐसा.....

दिलीप कमार ने कहा था नहीं करूंगा तुम्हारी फिल्म में काम, फिल्म की स्क्रिप्ट लेकर लौट आये थे राजकपूर, गहरी दोस्ती के बाद भी क्यों हुआ ऐसा.....

Update: 2021-02-16 06:41 GMT

दिलीप कमार ने कहा था नहीं करूंगा तुम्हारी फिल्म में काम, फिल्म की स्क्रिप्ट लेकर लौट आये थे राजकपूर, गहरी दोस्ती के बाद भी क्यों हुआ ऐसा…..

अपने जमाने की जाने माने फिल्म अभिनेताओं में से एक रहे दिलीप कुमार और राजकपूर आज भी किसी परिचय के मोहताज नही है। दोनों एक से बढ़कर एक कलाकार थे लेकिन इनमें आपसी रंजिस नहीं थी। जो समय के अभिनेताओं में अक्सर देखने को मिल जाती है।

उस समय के ये दोनों कलाकार एक ओर जहां फेमस भी थे तो वही इनकी दोस्ती भी एक दूसर पर जान छिड़कने वाली थी। लेकिन इनके बीच का एक वाक्या आज भी लोगों को याद आता है जब राजकपूर की फिल्म संगम में काम करने से दिलीप कुमार ने साफ मना कर दिया था।

जानकर बताते है कि दिलीप साहब ने कह दिया था कि में तुम्हारी फिल्म मे ंकाम नही करुंगा और राजकपूर अपने फिल्म की स्क्रिप्ट लेकर खाली हांथ वापस चले आये थे। बताया जाता है कि एक समय के लिए वह मायूश जरूर हुए थे।

सनी लियोनी का ऐसा लुक जिसे किसी ने देखा नहीं होगा, शेयर करते ही मचा बवाल, चाहने वालों ने कहा….

जानकारी के अनुसार राज कपूर के अभिनय तथा निर्देशन में बनी फिल्म संगम 1964 में रिलीज हुई थी। इसी फिल्म में राजकपूर बतौर हीरो दिलीप कुमार को साइन करना चाह रहे थे लेकिन ऐसा नही हो सका। बताया तो यहां तक जाता है कि जब फिल्म साइन करवाने के लिए राजकपूर जा रहे थे तो वह फिल्म स्क्रिप्ट के साथ एक खाली चेक भी ले गये थे।

दिलीप कुमार से कहा भी था कि इस चेक पर तुम जितना चाहों उतना पैसा भर लो और फिल्म में काम करो। लेकिन दिलीप कुमार ने मना कर दिया। और कहा कि काम इालिए नही करना चाहता कि इस फिल्म में हम दोनो काम करेंगे और हमारे चाहने वाले आपस में झगड़ा कर देगंे और ऐसा मैं नहीं चाहता हूं। दिलीप कुमार के ऐसा कहते ही वह समझ गये और बिना नाराज हुए वहां से चले आये।

दिलीप कुमार के मना करने के बाद आखिर में राजेन्द्र कुमार इस फिल्म में राज कपूर के साथ नजर आएं। वही हिरोइन के रूप में वैजयंतीमाला ने किरदार निभाया। उस दौर में फिल्म ने आठ करोड़ रुपये का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया जो आज के दौर में लगभग 700 करोड़ रुपये होता।

तीन दशक पूर्व की वह हिरोइन जिसे देख आज भी धड़क जाता है युवाओं का दिल, हाल ही में दिखी कुछ ऐसे…..

आलिया भट्ट ने रणवीर कपूर संग शादी को लेकर दिया ऐसा बयान कि टूट जाएगा आपका दिल

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Similar News