Bollywood: फिल्म की सफलता पर लंदन जाना चाहते थे Amitabh और Jaya, करनी पड़ी थी शादी...

Bollywood : दो परिवारों की मौजूदगी में Amitabh Bachchan बच्चन एवं Jaya विवाह बंधन में बध गये थे। बिना किसी तामझाम के सादगी के साथ

Update: 2021-02-16 06:48 GMT

Bollywood: फिल्म की सफलता पर लंदन जाना चाहते थे Amitabh और Jaya, करनी पड़ी थी शादी…

Bollywood : दो परिवारों की मौजूदगी में Amitabh Bachchan बच्चन एवं Jaya विवाह बंधन में बध गये थे। बिना किसी तामझाम के सादगी के साथ दोनो का विवाह अमिताभ के पिता हरिवंशराय बच्चन के कहने पर हुआ था। बिग बी ने अपने ब्लॉग में इस बात को लिखा है। उन्होने लिखा कि विवाह की रस्म पूरी होने के बाद हम दोनों लंदन रवाना हो गए। यह लंदन की केवल मेरी ही पहली यात्रा नहीं थी, बल्कि जया भी जिंदगी में पहली बार लंदन जा रही थीं।

फिल्म की सफलता पर जाना चाहते थें लंदन

ब्लाक में किये गये उल्लेख के तहत उनकी फिल्म जंजीर को अच्छी खासी सफलता मिली थी। इस दौरान हमारे दोस्तों के ग्रुप ने डिसाइड कर लिया था कि यदि यह फिल्म अच्छा प्रदर्शन करती है तो फिर हम सभी दोस्तों की गैंग लंदन शहर में छुट्टियों का लुत्फ उठाने जाएंगे। हम सब के वहां जाने की सूचना देने और अनुमति लेने के लिए मैं बाबूजी के पास गया।

उन्होंने पूछा तुम्हारे साथ और कौन-कौन जा रहा है।’ मैंने दोस्तों के नाम बताये। पिता जी ने फिर पूछा तुम्हारे साथ जया भी जा रही है। मैंने जवाब दिया- ‘हां’, वे बोले- ‘यदि तुम दोनों साथ लंदन जाना चाहते हो, तो पहले शादी करो, फिर वहां जाओ। मैने कहां ओके।

जब गुस्से में Nora Fatehi ने कर दी थी लड़के की पिटाई, द कपिल शर्मा शो में खोला राज तो Kapil Sharma हुए कान खड़े

झटपट हो गया विवाह

विवाह के लिये दोनों परिवारों को और पंडितजी को सूचना दी गई। अगले दिन जल्दी-जल्दी सारे इंतजाम किए गए। रात को हमारी लंदन की फ्लाइट थी। फ्लाइट के समय से पहले ही शादी की रस्में पूरी करनी थीं। मालाबार हिल पर हमारी शादी का स्थल तय था। वहां जया की फ्रेंड्स रहती थीं और वहीं सभी रस्में की जानी थीं।

मैं अपनी विवाह की पारंपरिक भारतीय पोशाक पहनकर तैयार हुआ और वहां जाने के लिए अपनी कार की ड्राइविंग सीट पर बैठ गया और खुद ही गाड़ी चलाकर जाने की तैयारी करने लगा। यह देखकर मेरे ड्राइवर नागेश ने मुझे ड्राइविंग सीट से पकड़कर खींचा और बोला- ‘शादी की जगह तक गाड़ी चलाकर तो मैं आपको ले जाऊंगा।

Salman Khan ने दबंग गाने के हुक स्टेप एक में डांस कर रहे अंकल से चुराए थे, साजिद खान ने किया खुलासा

फिर बन गये मिस्टर एंड मिसेज बच्चन

तो इस तरह वह गाड़ी ही हमारे लिए दूल्हे की बारात में चलने वाली घोड़ी का विकल्प बनी थी। जैसे ही हम शादी के रवाना होने वाले थे, तभी बूंदाबांदी शुरू हो गई। यह देखकर हमारे पास-पड़ोस वाले मेरी तरफ तरफ तेजी से दौड़कर आए और बोले- ‘बारिश अच्छा शगुन है, अब जल्दी से जाओ।’ तब हम वहां से निकले। चंद घंटों में ही हमारी शादी संपन्न हो गई और ऐसे हम घोषित तौर पर बन गए मिस्टर एंड मिसेज बच्चन!

Aishwariya Rai के चलते सलमान के साथ Sami Ali का हुआ था ब्रेकअप, एक इंटरव्यू में खुद एक्ट्रेस ने खोला राज

valentine week 2021 special : Deepika एवं रणवीर सिंह इस किसिंग को शूट करते समय हो गए थे बेकाबू, इसी सीन बढ़ी थी दोनों की नजदीकियां

Similar News