बोनी कपूर की इन दो फिल्मों को देखने के बाद श्रीदेवी ने रखा था बेटियों का नाम जान्हवीं एवं खुशी

श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1963 को हुआ था। बॉलीवुड में एंट्री करने से पहले श्रीदेवी तमिल, कन्नड, मलयालम, तेलुगू जैसी फिल्मों में काम कर चुकी थी। बॉलीवुड में फिल्मों में वह कभी चॉदनी तो कभी हवा-हवाई बनकर जमकर वाहवाही लूटी।

Update: 2021-08-12 17:42 GMT

श्रीदेवी ने एक्टिंग की दुनिया में कदम महज 4 साल की उम्र में रखा। उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट साल 1967 में तमिल फिल्म कंदन करूणई में काम किया। श्रीदेवी को बॉलीवुड फिल्मों की महिला सुपरस्टार कहा जाता हैं। उन्होंने अपने शानदार अभिनय से सालों साल लोगों के दिलों में राज किया। श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1963 को हुआ था। बॉलीवुड में एंट्री करने से पहले श्रीदेवी तमिल, कन्नड, मलयालम, तेलुगू जैसी फिल्मों में काम कर चुकी थी।


बॉलीवुड में फिल्मों में वह कभी चॉदनी तो कभी हवा-हवाई बनकर जमकर वाहवाही लूटी। श्रीदेवी ने हिन्दी सिनेमा में जितनी भी फिल्में की लगभग सभी सुपरहिट रही। श्रीदेवी ने बॉलीवुड के निर्माता निर्देशक बोनी कपूर से शादी की। इस शादी से उन्हें दो बेटियां हुई। दोनों बेटियों का नाम उन्होंने पति बोनी कपूर की दो फिल्मों को देखने के बाद रखा था। ऐसे में चलिए जानते हैं उन दो फिल्मों के बारे में।


रिपोर्ट्स की माने तो अनिल कपूर, श्रीदेवी, उर्मिला मातोड़कर स्टारर फिल्म जुदाई साल 1997 में रिलीज हुई। इस फिल्म में उर्मिला मातोड़कर ने जान्हवी सहानी नामक लड़की का किरदार निभाया था। श्रीदेवी ने अपनी बड़ी बेटी का नाम जान्हवी जुदाई फिल्म देखने के बाद ही रखा था। इसी तरह साल 2000 में अनिल कपूर, ऐश्वर्या राय, सोनाली बेन्द्रे स्टारर फिल्म 'हमारा दिल आपके पास रिलीज हुई। इस फिल्म में सोनाली बेन्द्रे ने खुशी मलहोत्रा का किरदार निभाया था। लिहाजा श्रीदेवी ने अपनी छोटी बेटी का नाम खुशी रखा था।


अनिल कपूर के साथ काम करने कर चुकी हैं इंकार

रिपोर्ट्स की माने तो श्रीदेवी ने बॉलीवुड में अनिल कपूर के साथ ढेर सारी फिल्में की। लेकिन एक फिल्म को उन्होंने अनिल के साथ करने से मना कर दिया। दरअसल साल 1992 में अनिल कपूर एवं माधुरी दीक्षित स्टारर फिल्म बेटा रिलीज हुई। इस फिल्म में माधुरी वाले किरदार को सबसे पहले श्रीदेवी को ऑफर किया गया था। लेकिन उन्होंने श्रीदेवी ने यह कहते हुए इस फिल्म को करने से मना कर दिया कि वह अनिल कपूर के साथ ढेर सारी फिल्में कर चुकी हैं। लिहाजा बाद में इस फिल्म के लिए माधुरी दीक्षित को लिया गया था। 

Tags:    

Similar News