Rajdhani Express Fire : राजधानी एक्सप्रेस में लगी आग, मच गई अफरा-तफरी, कोई हताहत....

Rajdhani Express Fire : राजधानी एक्सप्रेस में लगी आग, मच गई अफरा-तफरी, कोई हताहत.... Rajdhani Express Fire : रांची से नई दिल्ली जा रही राजधान

Update: 2021-02-16 06:47 GMT

Rajdhani Express Fire : राजधानी एक्सप्रेस में लगी आग, मच गई अफरा-तफरी, कोई हताहत….

रांची / Rajdhani Express Fire : रांची से नई दिल्ली जा रही राजधानी एक्सप्रेस मे आग लग जाने के बाद जानकारी होते ही रांची रेलमंडल के गंगा घाट रेलवे स्टोशन में ट्रेन को रोका गया। जहां मौजूद रेलवे कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया और बाद में ट्रेन केा आगे के लिए रवाना किया गया। इस दौरान करीब 25 मिनट तक ट्रेन गंगा घाट रेलवे स्टेशन मंें खड़ी रही। वही डीआरएम ने घटना की जांच के आदेश दिये है।

MP Job NYKS : 10वीं उत्तीर्ण युवाओं के लिए यहां निकली 13206 पदों पर भर्ती, जानिए पूरी डीटेल्स

जानकारी के अनुसार रांची से नई दिल्ली जा रही राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 02241 रांची- नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन में शाम को आग लग गई। बताया गया कि ट्रेन शुक्रवार की शाम 6.10 बजे समय से रांची से रवाना हुई। ट्रेन के रवाना होने के पहले उसकी पूरी जांच की तथा पूरी जानकारी एकत्र की गई थी। ट्रेन जैसे ही गंगा घाट रेलवे के करीब पहुंची ही थी कि पता चला कि ट्रेन के एक एक डिब्बे में आग लगी हुई है। जानकारी के तुरंत बाद ही उसे रोगा गया और बाद मे ंरेलवे स्टेशन ले जाया गया। जाहां आग पर पूरी तरह से काबू पाया गया। मौके पर पहुंचे रेलवे अधिकारी कर्मचारी ने पूरी जांच की और बाद में ट्रेन को रवाना किया गया।

Rajdhani Express Fire : राजधानी एक्सप्रेस में लगी आग, मच गई अफरा-तफरी, कोई हताहत….

जानकारी मिली है कि पीछे से ट्रेन के चैथे वैगन में ब्रेक बाइंडिंग में आग लगी थी। इंजीनियरों के अनुसार यह बे्रक के ज्यादा गर्म होने की वजह से हुआ प्रतीत हो रहा है। सबसे बडी बात तो यर रह कि आग लेगने की जानकारी समय पर मिल गई नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता है। आग की जानकारी समय पर हो जाने से तत्काल आग को बुझा दिया गया।