दस माह बाद दिल्ली में आज से खुले स्कूल, जाने क्या है तैयारी..

Delhi school reopen news / नई दिल्ली : कोरोना काल में शुरू हुआ लाकडाउन कई क्षेत्रों को आज भी प्रभावित कर रहा है। कई ऐसे क्षेत्र हैं जहां

Update: 2021-02-16 06:44 GMT

दस माह बाद दिल्ली में आज से खुले स्कूल, जाने क्या है तैयारी..

नई दिल्ली / Delhi school reopen news : कोरोना काल में शुरू हुआ लाकडाउन कई क्षेत्रों को आज भी प्रभावित कर रहा है। कई ऐसे क्षेत्र हैं जहां अनलाक नही किया गया था। लेकिन अब उसे भी खोलने की ओर प्रयास शुरू कर दिया गया है। दिल्ली में दस माह से बंद पडी स्कूलों को खोलने के लिए सरकार ने अनुमति दे दी हैं। सोमवार 18 जनवरी से 10वीं तथा 12वीं की कक्षाएं नियमित संचालित की जा सकती हैं।

दिल्ली सरकार ने स्कूल खोलने के लिए किये कुछ नियम निर्धारित

जनकारी के अनुसार दिल्ली सरकार ने स्कूल खोलने के लिए कुछ नियम निर्धारित कर अनुमति दी हैं। सरकार का कहना है कि बच्चों की सुरक्षा सर्वोपरि है। साथ मे ंशिक्षा भी आवश्यक है। इसलिए स्कूल संचालक कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए स्कूल संचालित कर सकते हैं। यह प्रक्रिया दो दिन पहले ही शुरू कर दी गई थी। लेकिन तैयारी न होने की वजह से कई स्कूल संचालक दो दिन बाद यानि कि गुरूवार से स्कूल संचालित करेगे।

delhi school reopen news / दस माह बाद दिल्ली में आज से खुले स्कूल, जाने क्या है तैयारी..

यह भी पढ़े : MP का एक शहर जो वायु प्रदूषण में दिल्ली से भी आगे

दिल्ली सरकार ने स्कूल खोलने के लिए गइड लाइन जारी कर दी हैं। जिसमे बताया गया है कि स्कूल आने वाले छात्रों के अभिभावकों की सहमति के बाद ही छात्रो को प्रवेश दिया जाये। वही छा़त्रें के बीच की दूरी भी कोरोना गाइड लाइन के अनुसार हो। स्कूल खोलने के पूर्व सेनेटाइज करवाना आवश्यक है। स्कूल संचालन का समय सुबह 9 बजे से दोपहर 12.30 बजे निश्चित किया गया है। स्कूलो में कैटीन पूर तरह सेे बंद रहेगे। वहीं स्कूलों में प्रार्थना नही होगी।

यहाँ क्लिक करें :

Full View Full View Full View

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

 Facebook WhatsApp 
Instagram Twitter Telegram | Google News