दिल्ली शराब घोटाला: ED ने 40 ठिकानों में छापा मारा, CBI भी जांच में जुटी है

Delhi Liquor Scam: दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े 40 लोकेशंस पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने छापा मारा है

Update: 2022-09-16 08:06 GMT

Delhi Liquor Scam: ED ने शुक्रवार को दिल्ली शराब निति घोटाले से जुडी 40 लोकेशंस में एक साथ छापा मारा। देश के 6 राज्यों में ED की टीमें छापेमारी के लिए पहुंची। जिसमे आंध्र प्रदेश, तेलंगाना तमिलनाडु, कर्नाटक, महाराष्ट्र और दिल्ली के 40 ठिकानों में रेड डाली गई है. 

बता दें कि दिल्ली शराब घोटाले की जांच CBI कर रही है और अब इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े केस को ED हेंडल कर रही है. CBI ने कुछ दिन पहले ही दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) के घर पर छापा मारा था और उनके PNB बैंक लॉकर्स की भी तलाशी ली थी. 

शुक्रवार के दिन दिल्ली शराब निति घोटाले से जुड़े सवाल करने के लिए ED तिहाड़ जेल भी गई. दिल्ली के हेल्थ मिनिस्टर सत्येंद्र जैन जेल में बंद हैं. इस मामले में CBI जज गीतांजलि गोयल ने ED को सत्येंद्र जैन से पूछताछ करने की इजाजत दी थी. 

पहले मारे थे 30 ठिकानों में छापे 

इससे पहले 6 सितम्बर के दिन भी ED ने दिल्ली शराब निति घोटाले में 30 ठिकानों में रेड डाली थी. इसके अलावा आम आदमी पार्टी के कई शहरों में मौजूद दफ्तरों में भी रेड पड़ी थी. लखनऊ, पंजाब,  आगरा, तेलंगाना और मुंबई में भी ED ने रेड मारी थी. 

CBI का कहना है कि डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के करीबी दिनेश अरोरा ने इंडोस्पीरिट्स के समीर महेन्द्रू से एक करोड़ रुपए और अर्जुन पांडे ने 4 करोड़ रुपए लिए थे 

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया इस समय मुश्किल में हैं. उनके ऊपर दिल्ली में शराब चहेते ठेकेदारों के साथ अधिकारीयों से मिलकर शराब निति में घपला करने के आरोप हैं. CBI को ऐसे कई वीडियो भी मिले हैं जिनमे दिल्ली के शराब ठेकेदार रिश्वत देने की बात कर रहे हैं. 


Tags:    

Similar News