वैष्णो देवी का ये सिक्का है आपके पास तो आपको मिलेंगे इतने रूपए, जानिए!

देश में इन दिनों पुराने सिक्के और नोट को बेचा जा रहा है. यदि आपके पास भी पुराने सिक्के और नोट है तो आप आसानी से लाखो के मालिक बन सकते है.

Update: 2022-02-11 07:52 GMT

नई दिल्‍ली: देश में इन दिनों पुराने सिक्के और नोट को बेचा जा रहा है. यदि आपके पास भी पुराने सिक्के और नोट है तो आप आसानी से लाखो के मालिक बन सकते है. इन दिनों पुराने सिक्को की बाजार में तेजी से मांग है. बता दे की 5 और 10 रुपये के ये खास सिक्‍के 10 लाख रुपये में बिक रहे हैं.

ये है सिक्का 

यदि आपके पास 5 और 1O रूपए का वैष्णो देवी की फोटो वाला सिक्का है और जो 2020 में जारी किया गया था. इसके बदले आपको 10 लाख रुपए मिल सकते है. माता वैष्‍णो देवी वाला सिक्का को हिन्दू धर्म के लोग भगवान के रूप में पूजते है. ऐसे में इस सिक्के की मार्किट में बहुत ज्यादा कीमत है. 

ऐसे बेचे सिक्का 

इन सिक्‍कों को आप कई ऑनलाइन वेबसाइट में बेच सकते है. सबसे पहले आपको इस सिक्‍के की फोटो लेकर वेबसाइट पर अपलोड करनी होगी.  जिसके बाद आपके पास सिक्के लिए बोली आएंगी. आप मोलभाव करके ज्‍यादा से ज्‍यादा कीमत में सिक्‍के को बेच सकते हैं. माता वैष्‍णो देवी वाले इन सिक्कों की अब तक की सबसे बड़ी बोली 10 लाख रुपये की आई है. सिक्‍के बेचने के लिए आप इन वेबसाइट की मदद ले सकते हैं.


Tags:    

Similar News