1994 में बना ये बूँद वाला सिक्का बना देगा आपको करोड़पति, ऑनलाइन ही आएगा आपका पैसा

दुनिया में ऐसे कई लोग है जिन्हे पुराने सिक्के और नोट जोड़ने का शौक है. और यही शौक आपको मालामाल बना सकता है.

Update: 2022-02-26 05:35 GMT

दुनिया में ऐसे कई लोग है जिन्हे पुराने सिक्के और नोट जोड़ने का शौक है. और यही शौक आपको मालामाल बना सकता है. यदि आपके पास भी पुराने नोट और सिक्का है तो आपका करोड़पति बनना तय है. चलिए जानते है कैसे ये पुराने सिक्के आपको अमीर बना सकते है. 

बात करते है 2 रूपए के खास सिक्के की जो आपको लखपति या करोड़पति बना सकता है. जिस सिक्के की हम बात कर रहे है  उसमे भारतीय झंडा बना हुआ है. महारानी विक्टोरिया की तस्वीर है उस सिक्के की कीमत 2 लाख रुपए बताया जा रहा है.

ये है उसकी खासियत

1 रुपये का ये सिक्का जो 1918 में मिंट किया गया जिस पर ब्रिटिश किंग जॉर्ज पंचम की तस्वीर छपी हुई है। इस सिक्के को 9 लाख रूपए तक की कीमत तक बेचा जा सकता है। इस दुर्लभ सिक्के की अच्छी रकम खरीददार और विक्रेता पर निर्भर करता है कि वह इस सिक्के को किस रेट पर खरीदने बेचने के लिए तैयार होते हैं।

ये है बेचने का तरीका

इस तरह के दुर्लभ सिक्के को बेच कर अच्छे कीमत पाने के लिए सबसे पहले वेबसाइट पर रजिस्टर करना होता है जिन पर खरीदारों और विक्रेताओं को सीधे व्यापार करने की सुविधा प्रदान की जाती है। इस वेबसाइट पर रजिस्टर्ड करने के बाद उस पर भेजे जाने वाले सिक्के की तस्वीर लेकर उस पर अपलोड करना होगा जो भी खरीदार इसके लिए इच्छुक होंगे वह खुद संपर्क करेंगे और उसकी कीमत के लिए बातचीत करेंगे।

सिक्के बेचने की वेबसाइट

घर बैठे इस वेबसाइट के द्वारा कोई भी सिक्का बेचा जा सकता है इसके लिए कहीं आने जाने की जरूरत नहीं पड़ती है। इस वेबसाइट का नाम है कॉइन बाजार है. 

Tags:    

Similar News