गुलाब का फूल लेकर करे ये उपाय, घर में बरसेगा पैसा ही पैसा, साथ में वैवाहिक जीवन होगा बेहतरीन, जानिए!

कहा जाता है कि जिस तरह से माता सरस्वती को कमल का फूल बहुत पसंद है उसी तरह गुलाब का फूल माता लक्ष्मी जी का चहेता है।

Update: 2021-12-19 11:03 GMT

GULAB_KE_TOTKE

कहा जाता है कि जिस तरह से माता सरस्वती को कमल का फूल बहुत पसंद है उसी तरह गुलाब का फूल माता लक्ष्मी जी का चहेता है। माता लक्ष्मी का गुलाब का फूल बहुत प्रिय माना गया है। ऐसे में गुलाब के फूल का महत्व बढ़ जाता है। वहीं ज्यातिष में गुलाब के फूल द्वारा कई ऐसे टोटके बताए गये हैं जिनको करने से धन कमाने में आ रही बाधा समाप्त हे जाती है। वहीं सुखद वैवाहिक जीवन की प्राप्ति होती है। साथ में गुलाब के फूल से और भी कई उपाय किये जा सकते हैं।

मां लक्ष्मी को चढ़ाएं गुलाब का फूल

बताया गया है कि माता लक्ष्मी की पूजा करते समय गुलाब का फूल अवश्य चढ़ाना चाहिए। इससे माता लक्ष्मी प्रसन्न होती है। वहीं बताया गया है कि गुलाब के 11 फूल माता लक्ष्मी के मंत्र के साथ जाप करते हुए चढ़ाने चाहिए।

वहीं धन प्राप्ति के लिए बताया गया है कि मंगलवार के दिन लाल चंदन, लाल गुलाब का फूल और लाल रोली लेकर इसे अपने घर के मंदिर में एक सप्ताह तक रखें। बाद में गणेश जी की पूजा करें और बाद में इसे अपनी तिजोरी में रख लें।

कहां लगाएं गुलाब का पौधा

बताया गया है कि गुलाब के पौधे को घर में लगाते समय स्थान तथा दिशा का चयन करना चाहिए। इसके लिए बताया गया है कि गुलाब का पौधा घर के पूर्व दिशा में लगाना चाहिए।

वैवाहिक जीवन में प्रेम

बताया गया है कि अगर आप वैवाहिक जीवन में प्रेम चाहते हैं ते अपने बेड रूम में ताजे खुशबूदार गुलाब के फूल रखने चाहिए। ऐसा करने से पति-पत्नी के बीच प्रेम बना रहता है। वहीं जीवन में वह कभी अलग नही होते हैं।

कुंडली के दोष समाप्त करने

कुंडली में व्याप्त कई तरह के दोष दूर करने के लिए एक पान में गुलाब के फूल की 7 पंखुडी लेकर मात दुर्गा को चढ़ाना चाहिए। ऐसा करने से कुंडीली में मौजूद कई तरह के दोष समाप्त हो जाते हैं।

मंगल ग्रह का दोष दूर करने के लिए मंगलवार के दिन लाल गुलाब शिवलिंग पर चढ़ाना चाहिए। ऐसा करने से मंगलग्रह का दोष समाप्त हो जाता है।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Tags:    

Similar News