Lucky Plants For Home: बेसुमार दौलत पाने के लिए घर में लगाएं ये पौधा, पल भर में हो जाएंगे मालामाल

आज के जमाने में पेड़ों पौधों को घर में लगाना एक फैशन सा बन गया है।

Update: 2021-11-30 16:54 GMT

Lucky Plants For Home

Lucky Plants For Home: आज के जमाने में पेड़ों पौधों को घर में लगाना एक फैशन सा बन गया है। वही कोरोना के समय आई अक्सीजन की कमी ने सीख देते हुए लोगों को पौधों की आवश्यकता महसूस करवा दी है से मिलो पौधा लगाने की ओर जान देने लगे हैं। आज हम एक ऐसे पौधे के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे घर में लगाने के बाद कई तरह की परेशानियां तो दूर होती ही है साथी जीवन में सुख शांति और संपन्नता का विकास होता है यहां हमारे जीवन में अत्यंत उपयोगी पौधा माना जा सकता है इस पौधों को घर में लगाना बहुत ही शुभ है वही वास्तु शास्त्र के अनुसार इसे लगाने के कई फायदे बताए गए है।

घर में लगाएं हल्दी का पौधा

गमले या कहीं के पास खाली पड़ी जमीन में हल्दी का पौधा लगाना अत्यंत शुभ माना गया है। कई चमत्कारी गुण भी देखे गए हैं। वही जानकारों की मानें तो हल्दी का पौधा घर में लगाने से बरकत आती है। पौधा घर में लगाने के पश्चात उसकी प्रतिदिन पूजा करने से मनोकामनाएं पूरी होती हैं ऐसी मान्यता है।

लगाएं तुलसी का पौधा

तुलसी के पौधे कोमल लक्ष्मी का स्वरूप माना जाता है। जिस घर में तुलसी की प्रतिदिन पूजा होती है उस घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं करती है। साथ ही माता लक्ष्मी की कृपा सदैव उस घर पर बनी रहती है। इसलिए हमें अपने घर में तुलसी का पौधा अवश्य लगाना चाहिए।

शमी का पौधा

शमी का पौधा घर में लगाना और उसकी नियमित पूजा करना साथ ही शनिवार के दिन के पौधे की पूजा को विशेष बताया गया है। मान्यता है कि शमी का पौधा लगाने से धन धन की कमी नहीं होती है। मान्यता है कि शनिवार के दिन शमी के पौधे में दीपक जलाना चाहिए।

लगाएं बांस का पौधा

बांस का पौधा लगाना अत्यंत शुभ माना गया है जाता है ईशान कोण या उत्तर दिशा में लगाने से धन का लाभ होता है। वही नकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश नहीं करती।

Tags:    

Similar News