घर में इस जगह रख दे हरे रंग की ये चीज़, पलक झपकते ही आने लगेंगे पैसे ही पैसे

धर्म-ज्‍योतिष वास्‍तु आदि में रंग का अपना महत्‍व बताया गया है.

Update: 2022-01-09 12:42 GMT

वास्तु शास्त्र। धर्म-ज्‍योतिष एवं वास्‍तु शास्त्र आदि में हर रंग का अपना महत्‍व बताया गया है। यदि रंग को प्रकृति के मुताबिक उनका उपयोग किया जाए तो वे बेहद शुभदायी साबित होते हैं। रंगों में किस्‍मत बदलने की ताकत होती है। यदि कोई भी व्‍यक्ति अपनी जिंदगी में सफलता, पैसा-सुख पाना चाहता है तो उसे कुछ रंगों के उपयोग खास तरीके से करना चाहिए।

हरा रंग देता है जबरदस्त लाभ

हरा रंग बहुत खास होता है, इसे खुशहाली और समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। सफलता पाने में हरा रंग चमत्‍कारिक नतीजे देता है. इस ग्रह का संबंध बुध ग्रह से है और यह बुद्धि, कारोबार, धन का कारक ग्रह है। यदि कुंडली में यह ग्रह मजबूत हो तो व्‍यक्ति बेहद बुद्धिमान और अमीर होता है। कारोबार में अच्छी सफलताएं मिलती हैं। बुध ग्रह को मजबूत बनाने के लिए ज्‍योतिष में हरे रंग का उपयोग करने की सलाह दी जाती है। यानि की हरें रंग के कपड़े पहनना, हरी चीजें खाना आदि से बुध ग्रह शुभ फल देने लगते हैं।

इस दिशा में रखे हरी चीजें

दक्षिण-पूर्व दिशा यानी कि आग्‍नेय कोण में यदि हरे रंग की चीजे जैसे पौधे, कपड़े, पर्दे आदि रखे जाए तो घर के सदस्‍यों की तरक्‍की के रास्‍ते खुल जाते हैं। हरी घास का बगीचा और भी फल दायी है। वास्‍तु के मुताबिक यह उपाय घर के बड़े बेटे या बेटी को खासतौर पर लाभ दिलाता है।

नोट- यंहा दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित जानकारी है। रीवा रियासत न्यूज इसकी पुष्टि नही करता है। 

Tags:    

Similar News