नए साल यानि 2022 में करेंगे ये टोटके तो चमक उठेगा भाग्य, मिलेगा सब कुछ, चारो तरफ से होगी पैसो की बरसात, नौकर और गाड़ियों की लगेगी लाइन, जानिए!

नया साल यानि 2022 को आने में केवल 4 दिन ही बचे है. ऐसे में सभी ने नए साल की तैयारी शुरू कर दी है.

Update: 2021-12-26 12:34 GMT

नया साल यानि 2022 को आने में केवल 4 दिन ही बचे है. ऐसे में सभी ने नए साल की तैयारी शुरू कर दी है. यदि आप भी चाहते है की आपके लिए नया साल शानदार हो तो आज हम आपको कुछ टोटके बताने जा रहे है जिससे आप आसानी से मालामाल के साथ साथ दमदार भी बन सकते है. चलिए जानते है उन टोटके के बारे में...

-नए साल के पहले दिन घर को स्वच्छ करें।

-घर में गौमूत्र, नमक तथा फिटकरी मिलाकर नित्य पोंछा लगाना चाहिए और यह साल के हर दिन करना चाहिए जिससे आपके घर में हर जगह ख़ुशी रहेगी।

-नए साल के पहले दिन, जन्मदिन, विवाह की वर्षगांठ पर पूजन-अर्चन करना चाहिए।

-नए साल के पहले दिन कुछ अच्‍छा करने का संकल्प ले और साल खत्म होने तक उसे पूर्ण करने का पूरा प्रयास करें।

-नए साल के पहले दिन वृक्ष-पौधे लगाकर सेवा करें। ध्यान रहे अपने नक्षत्र की वनस्पति तथा राशि की वनस्पति पर यह प्रयोग अत्यंत लाभकारी होता है।

-नए साल के पहले दिन से साल के अंत तक स्वयं को स्वस्थ रखने के लिए नित्य एक माला महामृत्युंजय की अवश्य करें।

-जिन व्यक्तियों को कर्ज से राहत न मिल रही हो या खर्च ज्यादा हो, वह साल के शुरू में लक्ष्मीजी का कोई भी मंत्र का जाप करना प्रारंभ कर दें। वहीं दीपावली पर इसके हवन इत्यादि कर ऐश्वर्य, लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

-जिन ‍‍पत्रिकाओं में कालसर्प दोष हो, वह 28 फरवरी को इसका पूजन करा लें। जी दरअसल इसे शिवरात्रि प्रशस्त दिन माना गया है।

- जिन व्यक्तियों को राज्य से या बड़े व्यक्तियों से कार्य में अड़चन आ रही हो, वह नए साल मकर संक्रांति से एक माला नित्य करें।

नोट- यह सामान्य जानकारी है और मान्यताओं पर आधारित है। रीवा रियासत न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता है। विशेषज्ञ से सलाह भी लें।

Tags:    

Similar News