अगर आपकी भी आंख है ऐसी तो ये खबर पढ़ हिल जाएंगे आप? जानिए!

अगर बात हम समुद्र शास्त्र की करें तो पता चलता है कि हम किसी भी व्यक्ति की आंख देख कर उसके स्वभाव, उसके भविष्य और उसकी पर्सनालिटी के बारे में पता लगा सकते हैं।

Update: 2022-01-21 13:29 GMT

अगर बात हम समुद्र शास्त्र की करें तो पता चलता है कि हम किसी भी व्यक्ति की आंख देख कर उसके स्वभाव, उसके भविष्य और उसकी पर्सनालिटी के बारे में पता लगा सकते हैं। वैसे तो कई बार लोग चेहरे देखकर भी उसके भविष्य के बारे में बहुत कुछ अंदाजा लगा लेते हैं। लेकिन आंख एक ऐसा अंग है जिसके बारे में कहा गया है कि यह अकेले ही बहुत सारे कार्य कर सकती हैं।

  1. सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक जिन लोगों की आंखें बहुत कम खुलती हैं । वह दयालु किस्म के होते हैं। वह किसी का दिल दुखाना नहीं चाहते   उनका प्रयास रहता है कि वह लोगो की मदद करते रहें।
  2. जिन लोगों की आंखें मोटी होती है उनके लिए कहा गया है कि वह मातलबी और संवेदनहीन होते हैं। ऐसे लोग सिर्फ अपने विषय में सोचते हैं।
  3. जिन लोगों की आंखें छोटी होती हैं वह जीवन में खूब संघर्ष करते हैं। ऐसे लोग अपने संघर्ष के बल पर अपना मुकाम बनाते हैं।
  4. कमल जैसी खूबसूरत आंख वाले लोग सौभाग्यशाली बताए गए है। ऐसे लोगों के पास धन की कमी नहीं रहती साथ ही इन्हें खूब सम्मान प्राप्त   होता है।
  5. कहा गया है कि जिन लोगों की आंखें पीछे की ओर से उठी हुई होती हैं वह बुद्धिमान होने के साथ ही रिश्ते निभाने में संवेदनशील बताए गए हैं।   साथ ही ऐसे लोग खुश मिजाज होते हैं।
  6. जिन व्यक्तियों की आंखों में लाल डोर होती है वह बेहद कामुक होते हैं। इन्हें भोगी प्रवृत्ति का भी कहा जाता है। इनके जीवन का कोई खास   मकसद नहीं होता। ऐसे लोगों से बचना चाहिए।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Tags:    

Similar News