अगर यह पक्षी आकर आपके पास बैठ जाए तो समझ लीजिए आप की मौत नजदीक है

व्यक्ति जानता है कि मृत्यु अटल सत्य है। जिसका भी जन्म हुआ है उसकी मृत्यु निश्चित है।

Update: 2021-12-26 10:40 GMT

व्यक्ति जानता है कि मृत्यु अटल सत्य है। जिसका भी जन्म हुआ है उसकी मृत्यु निश्चित है। इसके बाद भी लोग मौत का नाम सुनते ही उसके डर से ऐसे कांप जाते हैं मानो मरना ही नहीं था। एक ऐसा ही सत्य बताने जा रहे हैं जिसमें यह कहा जाता है कि अगर एक पक्षी आपके पास आकर बैठ जाए आज लीजिए बहुत जल्द आपकी मृत्यु होने वाली है। इसके साथ ही और भी कई ऐसे तो के पूर्व संकेत मिलते हैं। आज हम उन्ही संकेतों के बारे में कुछ आप से चर्चा इस समाचार के माध्यम से करने जा रहे है।

शिवपुराण में कही गई

हम जो यह बात कहने जा रहे हैं वह कोरी कपोल कल्पना नहीं है। इसके संबंध में शिव पुराण जैसे महाकाव्य में यह संकेत बताए गए हैं। आइए जाने हम और आप की मृत्यु के पूर्व कौन से लक्षण प्रतीत होते हैं।

 शिव पुराण में बताया गया है कि जिस व्यक्ति के सिर पर गिद्ध, कौवा या कबूतर आकर बैठ जाता है। उस व्यक्ति की मृत्यु एक माह के अंदर हो सकती है।

2 अगर किसी व्यक्ति के शरीर अचानक पीला और सफेद पड़ जाए या फिर लाल निशान दिखाई दे तो समझ लेना चाहिए कि उस व्यक्ति की मृत्यु 6 माह के भीतर हो जाएगी।

कहां गया है कि जिस मनुष्य की आंख, कान, मुंह और जीभ सामान्य दिनों की तरह ठीक से काम न करें तो उस व्यक्ति की मृत्यु 6 माह के अंदर हो जाती है।

यदि किसी व्यक्ति को सूर्य और चंद्रमा में काला या लाल घेरा दिखाई दे तो समझ ले कि मौत 15 दिन के भीतर हो जाएगी।

5 अगर किसी व्यक्ति को आसमान में तारे ठीक से ना दिखाई दे तो ऐसे इंसान की मृत्यु 1 महीने के भीतर हो सकती है।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Tags:    

Similar News