अगर हाथ में नहीं टिकता पैसा तो घर में लगाएं ये पौधा, हमेशा भरी रहेगी तिजोरी

अगर आप धन संबंधित समस्या से जूझ रहे हैं तो आप एक उपाय करें अवश्य ही आपको लाभ प्राप्त होगा। उपाय एकदम सरल है।

Update: 2022-01-26 07:05 GMT

अगर आप धन संबंधित समस्या से जूझ रहे हैं तो आप एक उपाय करें अवश्य ही आपको लाभ प्राप्त होगा। उपाय एकदम सरल है। आपको मात्र पौधा लगाना है जिसके बाद आपकी धन संबंधित समस्या समाप्त हो जाएगी। अगर आपके पास पैसे नहीं रुक रहे हैं, फिजूलखर्ची ज्यादा है या फिर आपका पैसा कहीं फंसा हुआ है। इन सभी समस्याओं से सिर्फ एक पौधा छुटकारा दिला सकता है। हम बात कर रहे हैं क्रासुला का पौधा लगाने के लिए।

ऐसा होता है क्रासुला का पौधा

क्रासुला के पौधे के संबंध में बताया गया है कि यह सिक्के के आकार का होता है। यह देखने में बहुत सुंदर लगता है। यह छाया वाले स्थान में लगाने पर भी पूर्ण विकसित होता है। क्रासुला का पौधा जिस स्थान पर लगा होता है उसके आसपास की सभी नकारात्मकता समाप्त हो जाती है।

कहां पर लगाएं क्रासुला का पौधा

इसमें बताया गया है कि क्रासुला का पौधा प्रवेश द्वार के दाहिने और लगाना चाहिए। अगर गमले में लगाए हैं तो इसे प्रवेश द्वार के दाहिने और ही रखें तभी पर्याप्त लाभ प्राप्त होगा। अगर ज्यादा धूप नहीं मिल रहा है तो भी हल्की धूप भी क्रासुला के पौधे के लिए र्प्याप्त है। इसे कभी भी दक्षिण दिशा की ओर नहीं लगाना चाहिए। अन्यथा धन हानि का सामना करना पड़ेगा।

लगाने के फायदे

  1. फेंगशुई में कहा गया है कि क्रासुला के पौधे में धन को अपनी ओर आकर्षित करने की क्षमता होती है।
  2. जिस घर में पैसा नहीं टिक रहा हो वहां क्रासुला का पौधा लगाना बहुत ही लाभप्रद होता है।
  3. क्रासुला के पौधे को धन का पौधा भी कहा जाता है। साथ ही इसे जेड ट्री, लकी ट्री, मनी ट्री के नाम से भी लोग पुकारते हैं।
  4. क्रासुला का पौधा घर में लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है। साथ ही धन का आगमन या कहें आमदनी बढ़ जाती है।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Tags:    

Similar News