सिर्फ 1 रूपये में मिल रही बिजली, आप भी जल्दी से ले लाभ, नहीं हो जाएगी देर!

मध्य प्रदेश सरकार के प्रयास से आज प्रदेश के नागरिक सस्ती बिजली ले रहें हैं।

Update: 2021-12-30 12:43 GMT

मध्य प्रदेश सरकार के प्रयास से आज प्रदेश के नागरिक सस्ती बिजली ले रहें हैं। आज प्रदेश सरकार द्वारा संचालित गृह ज्योति योजना के माध्यम से रतलाम के 33.58 लाख उपभोक्ताओं को सस्ती बिजली मिल रही है। प्ररंभिक तौर पर 100 यूनिट बिजली खर्च करने पर उसका बिल 1 रूपये यूनिट की दर से जारी किया जाता है। इस योजना का रतलाम के अलावा भी अन्य जिलों के लोग ले रहे है।

सरकार दे रही सब्सिडी

मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध निदेशक अमित तोमर ने जानकारी देते हुए बताया कि सरकार 1 रुपये यूनिट बिजली देकर प्रदेश के लोगों को 400 से 500 रुपये तक की सब्सिडी दे रहा है। मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के सभी उपभोक्ताओं को करीब 135 करोड़ रूपये की सब्सिडी दी जा रही है।

इंदौर में सबसे ज्यादा लाभ ले रहे उपभोक्ता

श्री तोमर ने जानकारी देते हुए बताया कि पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के अंतर्गत इंदौर में सबसे ज्यादा साढे चार लाख उपभोक्ता इस योजना का लाभ ले रहे हैं। धार, देवास, बड़वानी, खरगोन, मंदसौर, रतलाम, उज्जैन आदि प्रत्येक जिले में भी दो लाख से ज्यादा उपभोक्ता लाभान्वित हुए है।

समय पर जमा करें बिल

बिजली उपभोक्ताओं से अपील करते हुए मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध निदेशक अमित तोमर ने कहा है कि बिल समय पर जमा करें। साथ ही उन्होने कहा कि इतनी सस्ती बिजली होने के बाद सभी उपभोक्ताओं को चाहिए कि वह बिजली विभाग द्वारा जारी बिल को जमा करें।

Tags:    

Similar News