Chandi Ka Cockroach: ₹41000 में बिक रहा चांदी का कॉकरोच, रातोरात कर देगा मालामाल, जहां दिखे तुरंत पकड़ ले

Silver Cockroach: दुनिया में अजीबोगरीब मनुष्य के साथ साथ जीव जंतु भी है. कुछ जीव जंतु अन्य से एक दम अलग दिखाई देते है.

Update: 2023-07-22 18:11 GMT

Chandi Ka Cockroach

Chandi Ka Cockroach |  Silver Cockroach: दुनिया में अजीबोगरीब मनुष्य के साथ साथ जीव जंतु भी है. कुछ जीव जंतु अन्य से एक दम अलग दिखाई देते है. जिन्हे हम दुर्लभ प्रजाति की चीज़े भी कहते है. दुनिया में कई ऐसी दुर्लभ जीव है जिसे शायद आपने कभी देखा नहीं होगा. दरअसल सेंट्रल अमेरिका के जंगलों में दुर्लभ कॉकरोच दिखा हैं, जो देखने में बिल्कुल चांदी के गहने जैसा दिखता है. 

चांदी का कॉकरोच Chandi Ka Cockroach Kaha Milta Hai | Silver Cockroach Price 

दरअसल कुछ साल पहले सेंट्रल अमेरिका के जंगलों में एक दुर्लभ काक्रोच देखा गया था. जो चांदी की तरह एक दम चमकदार था. कॉकरोच की मेटैलिक बॉडी एक दम चांदी की तरह चमकदारहै।  इस कीड़े का नाम क्रिसीना लिम्बाटा (cristina limbata Silver Cockroach) हैं. कॉकरोच के शरीर के ऊपर बनी शेल बहुत चमकदार होती है. इससे आपका चेहरा भी साफ़ साफ़ दिख जायेगा.   सिल्वर बीटल नाम का ये कीड़ा गुबरैले प्रजाति का है।

मालामाल कर देता है ये कीड़ा  Silver Beetle on Earth

इस सिल्वर बीटल को लिविंग ज्वैलरी के नाम से भी जानते हैं। इसे इकट्ठा करने वाले इसे 500 डॉलर में बेच सकते हैं। इस अनोखे कीड़ा के डिमांड भी बहुत है।

कोस्टा रिका के माइकल फार्मर ने अपने फेसबुक पेज पर इस कीड़े की कुछ फोटो पोस्ट की है। जिसमें देखा जा सकता है कि वे खूबसूरत कीड़ा कैसे चांदी से बना प्रतीत होता है। आपको लगगे कि वो चांदी का कोई टुकड़ा है। ये इतना चमकीला है कि इसमें आप आसानी से अपना चेहरा देख सकते हैं। इसकी वैश्विक बाजार में काफी डिमांड है।

Tags:    

Similar News