Business Ideas Hindi: सिर्फ 850 रूपए की मशीन लगाकर शुरू करे ये बिजनेस हर महीने घर में गिरेंगे लाखो रूपए, जानिए कैसे?

Business Ideas Hindi: कोई न कोई चाहता रहता है की वो कोई ऐसा बिजनेस शुरू करे जिसमे उसे लाखो की कमाई हो.

Update: 2022-01-23 05:38 GMT

Business Ideas Hindi: कोई न कोई चाहता रहता है की वो कोई ऐसा बिजनेस शुरू करे जिसमे उसे लाखो की कमाई हो. आज हम आपको ऐसे ही बिजनेस के बारे में बताने जा रहे है जिसमे आपको आसानी से घर बैठे लाखो रूपए मिलेंगे. जी हां आप पूछेंगे की कौन सा है वो बिजनेस तो आपको बता दे की हम जिस बिजनेस की बात कर रहे है वो है आलू के चिप्स (Potato Chips Manufacturing Business) बनाने का बिजनेस. 

बता दे की इस बिजनेस (Business Ideas Hindi) को आप मात्र 850 रूपए में शुरू कर सकते है. जी हां क्योकि ये मशीन मात्र 850 रूपए में आती है. इसलिए आपको शुरूआती दौर में सिर्फ 850 रूपए ही लगाने होंगे. 

ऐसे शुरू करें बिजनेस

इस बिजनेस (Business Ideas Hindi) को शुरू करने के लिए आपको मशीन की जरूरत पड़ेगी.  ये मशीन मात्र 850 रुपयेकी है. इसके अलावा इसमें रॉ मैटेरियल के लिए भी कुछ खर्च करना पडेगा. हालांकि शुरुआती दौर में 100-200 रुपये में रॉ मैटेरियल मिल जाएगा. 

आप आसानी से किसी भी टेबल पर रखकर आसानी से चिप्स काट सकते हैं। यह ज्यादा जगह नहीं घेरती और इसे चलाने के लिए बिजली की भी जरूरत नहीं है. इसे आप आसानी से हाथ से चला सकते हैं। इसे महिलाएं बच्चे कोई भी चला सकते हैं.

इतनी होगी कमाई 

आलू की चिप्स बनाने के लिए जितनी रुपये रॉ मैटेरियल में खर्च होते हैं, उससे 7-8 गुना कमाई की जा सकती है। अगर एक दिन 10 किलो आलू की चिप्स बन गई तो हजार रुपये की दिन भर में आसानी से कमाई हो जाएगी। इसके लिए कुछ खास निवेश भी नहीं करना पड़ा।

Tags:    

Similar News