अक्षय कुमार की OMG 2, सैक्स एजुकेशन पर बेस्ड है? इसी लिए सेंसर बोर्ड सर्टिफिकेट देने से डर रहा!

Akshay Kumar's OMG 2 based on sex education: सेंसर बोर्ड के लोगों ने OMG 2 के लिए तालियां बजाईं लेकिन 20 कट्स देकर A सर्टिफिकेट देने की बात कही

Update: 2023-07-27 12:05 GMT

Akshay Kumar's OMG 2 based on sex education: अक्षय कुमार की अपकमिंग फिल्म OMG 2 सैक्स एजुकेशन पर बेस्ड फिल्म है. जब सेंसर बोर्ड के लोगों ने इसे देखा तो फिल्म खत्म होने के बाद सभी मेंबर्स ने खड़े होकर तालियां बजाईं लेकिन फिल्म का मेकर्स को 20 सीन काटने के निर्देश दे दिए. इतना कुछ कांट-छांट करने के बाद भी सेंसर बोर्ड ने फिल्म को 'A' सर्टिफिकेट देने की बात कही. 

OMG 2 के मेकर्स सेंसर बोर्ड से इसी बात को लेकर ख़फ़ा हैं. उनका कहना है कि अगर हम फिल्म से 20 सीन काट देंगे तो उसमे देखने लायक बचेगा ही क्या? फिल्म जो सन्देश देना चाहती है वो तो दिखा ही नहीं पाएंगे।  

OMG 2 पर 20 कट्स लगे 

दरअसल OMG 2 एक कोर्ट रूम ड्रामा फिल्म है, जिसमे सैक्स एजुकेशन को लेकर डीप मैसेज दिया गया है. लेकिन फिल्म में कुछ ऐसे सीन हैं जो लोगों की भावनाओं को आहत कर सकते हैं. क्योंकी इस फिल्म में भगवान का भी एंगल जुड़ा हुआ है. एक तरफ अक्षय कुमार भगवान शिव का रोल  कर रहे हैं तो इसी दिन में मास्टरबेशन (हस्तमैथुन) जैसे सीन हैं. सेंसर बोर्ड को डर है कि लोग आस्था और सैक्स एजुकेशन को एक साथ नहीं देख पाएंगे। 

सेसंर बोर्ड के लोगों को फिल्म बड़ी पसंद आई है और ऐसा टॉपिक चुनने के लिए अक्षय कुमार की तारीफ हुई है मगर डर इसी बात का है कि क्या देश की जनता ऐसा कंटेंट देखने के लिए मेंटली तैयार है? जाहिर सी बात है भारत में सैक्स एजुकेशन देना जरूरी है लेकिन इसे Taboo माना जाता है. यही वजह भी है कि नव युवक गलत रास्ते में चल पड़ते हैं. स्कूलों में नहीं तो कम से कम फिल्म देखकर ही  भटके हुए युवा कुछ सीख सकेंगे। 

बात यहीं आकर अटक जाती है कि क्या लोग ऐसी फिल्म को स्वीकार कर पाएंगे? जिसमे शिव का मॉर्डन स्वरुप हो और मुद्दा सैक्स एजुकेशन से जुड़ा हो? 

अगर इस फिल्म को OTT में रिलीज किया जाता तो कोई सीन काटने की जरूरत नहीं पड़ती। Jio Cinema इस फिल्म के लिए 90 करोड़ देने को तैयार था. लेकिन अक्षय कुमार ने इसे थिएटर में रिलीज करने की जिद पकड़ ली और रिलीज डेट भी ऐसी चुनी कि मेकर्स को Gadar 2 से भिड़ना पड़ा. 

Tags:    

Similar News